Merit Go

Breaking News

पटना : भजन व मंत्रोंचारण के साथ निःशुल्क योग शिविर का आयोजन


पटना | अनूप नारायण :
अंतराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुक्रवार को होटल द एवीआर में निःशुल्क योग शिविर का आयोजन किया गया है। योगा की शुरुआज मंत्रोंचारण के साथ की गयी। इस शिविर में लोगों को योग के महत्त्व एवं योग के अलग - अलग आसन के बारे में बताया गया।

इस अवसर पर उपस्थित होटल द एवीआर के जनरल मैनेजर अरुण प्रताप सिंह ने कहा की योग शिविर का आयोजन योगीज ऑफ ईस्ट ( योग स्टुडिओ ) व होटल द एवीआर के संयुक्त तत्वावधान में किया गया है। इस योग शिविर में प्रख्यात योग प्रशिक्षक शशि कुमार लोगों को योग की बारीकियों से अवगत करायें। अरुण सिंह ने बताया की  होटल द एवीआर में सुबह छह बजे से शिविर का आयोजन किया जा गया जिसमे शहर के इच्छुक लोग शामिल हुए। होटल द्वारा निःशुल्क योग शिविर के लिए विशेष व्यवस्था की गयी थी ताकि आने वाले लोगों को कोई दिक्कत न हो। इसअवसर पर योग के साथ - साथ भजन व लाइव म्यूजिक की भी व्यवस्था की गयी ताकि लोग योग के साथ थोड़ा मनोरंजन भी कर सकें। मशहूर भजन गायिका शाम्भवी झा द्वारा भजन की प्रस्तुति दी गयी।

वहीँ मौके पर उपस्थित प्रसिद्ध योग प्रशिक्षक शशि कुमार ने कहा की योग जीवन को तनावमुक्त बनाता है। आज के भागदौड़ भरे जिंदगी में मनुष्य कई शारीरिक व मानसिक पीड़ा से गुजर रहा है। ऐसे स्थिति में योग ही उनके जीवन को सुखदायक बना सकता है और उन्हें एक बेहतर जीवन दे सकता है। उन्होंने कहा की एक से डेढ़ घंटे तक चलने वाले इस शिविर में लोगों को आसन, ध्यान व प्राणायाम सिखाया गया।