Breaking News

सिमुलतला के ये दो होनहारों ने नवोदय में पाई जगह, लोगों ने दी बधाई


[सिमुलतला | गणेश कुमार सिंह] :-  सच्ची लगन व मेहनत से कोई भी काम किया जाय तो दुनिया की कोई ताकत नही जो उसे सफल होनें से रोक सके। इसे चरितार्थ कर दिखाया है सिमुलतला के खुशबू  कुमारी एवं स्वशन कुमार ने, इन दोनों ने नवोदय परीक्षा में उतीर्ण होकर ना सिर्फ अपने गुरु व माता पिता का नाम रौशन किया है बल्कि पूरे क्षेत्र को गौरवान्वित होने का अवसर दिया। 


बताते चलें कि सिमुलतला थाना क्षेत्र के लीलाबरण गांव निवासी खुशबू  कुमारी के पिता गिरधारी यादव कोलकाता में एक निजी वाहन चलाने का काम करता है, वहीं माता गृहणी व बीड़ी मजदूरी का काम करती है। खुशबू  बचपन से ही पढ़ाई में मेहनती थी, वह कक्षा नर्सरी से राधा मेमोरियल एकेडमी सिमुलतला में पढ़ाई कर रही थी। इस बच्चे की प्रतिभा को देखकर एकेडमी के निदेशक दिवाकर सिंह के द्वारा इसे नवोदय की तैयारी की तरफ मार्गदर्शन किया जाने लगा।
सच्ची मेहनत, लग्न और सही मार्गदर्शन से नवोदय में स्थान बनाने वाले सिमुलतला के खुशबू एवं स्वशन को क्षेत्र भर के बिद्धिजीवी व ग्रामीणों ने बधाई देते हुए इनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। सिमुलतला क्षेत्र के ये दोनों बच्चे ने यह सिद्ध कर दिखाया कि कड़ी मेहनत एवं लगन से ही प्रतिभा लाया जा सकता है, प्रतिभा को दौलत से खरीदा नही जा सकता।