Breaking News

अलीगंज में अधिकारियों के आदेश का हो रहा उल्लंघन, खुले हुए हैं प्राइवेट स्कूल


अलीगंज ( चंद्रशेखर सिंह) :-

जिला प्रशासन ने जिले भर के सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय को बढ़ते तापमान को देखते हुए स्कूल की छुट्टियों को बढ़ाकर 16 जून तक कर दिया गया है। लेकिन प्रखंड के कई संचालक इस भीषण गर्मी में स्कूल को खोल रखा है।



बीते एक सप्ताह से गर्मी का पारा दिन प्रतिदिन आसमान छु रखा है। आमजन तेज धुप और उमस भरी गर्मी से खासे परेशान हैं। अभिभावक धर्मेन्द्र कुमार, महेश सिह राणा  ,सुलेखा देवी ने बताया कि इन दिनो आसमान से आग बरस रही है। इस तपिश में लोगों को सुबह 7 बजे से ही घरों से निकलना मुश्किल कर दिया है। और कई प्राइवेट स्कूल हैं जो इतने भीषण गर्मी में भी स्कूल को खोल रखा है। जिला प्रशासन ने बेहद उमस भरी गर्मी को देखते हुए सरकारी व नीजी स्कूल को बंद करने का निर्देश दिया है, लेकिन अलीगंज में नीजी स्कूल संचालक के द्वारा खुलेआम धजजिया उडाई जा रही है। इतनी गर्मी में भी स्कूल को पैसे के लालच में  खोल रखा है।
बता दे कि  प्रखंड मुख्यालय के सामने एवं नवादा -सिकंदरा मुख्य मार्ग किनारे आधा दर्जन प्राइवेट स्कूल  खोल कर जिला शिक्षा पदाधिकारी व जिलाधिकारी के आदेश को खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है। भीषण गर्मी के मद्देनजर  बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए डीईओ व डीएम के निर्देश पर सभी सरकारी /गैर सरकारी विधालयो में  आगामी 16 जून तक बंद रखने का निर्देश दिये जाने के बावजूद प्रखंड के आधा दर्जन विद्यालय  बुधवार को भी खुले रहेऔर इन विधालय के बच्चों दोपहर छुट्टी दी गई । इससे इस भीषण गर्मी में बच्चे परेशान दिख रहे थे।
जिला चिल्ड्रेन वेलफेयर ऐशोशियेशन के राज्य प्रतिनिधि व प्रखंड अध्यक्ष सौरभ कुमार सिंह ने कहा कि भीषण पड़ने से खासकर बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
उन्होंने जिला प्रशासन से बंद कराने की मांग करते हुए कहा कि आदेश के बाद भी इस भीषण  गर्मी में खुले विद्यालयों के संचालक पर कारवाई की जानी चाहिए ।
प्रखंड के बुद्धिजीवियों व जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों ने जिला प्रशासन से आदेश की दरकिनार करने वाले प्राइवेट स्कूल के संचालकों पर जांच बैठाने कराने की मांग की है।