Breaking News

मंत्री प्रमोद कुमार ने संभाला कला, संस्कृति एवं युवा विभाग का पदभार 

 (पटना | अनूप नारायण) : राज्य सरकार द्वारा विभिन्न विभागों से मंत्रियों की अदला बदली के बाद मंगलवार को मंत्री प्रमोद कुमार ने कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार का पदभार पुराना सचिवालय स्थित विभाग के कक्ष में संभाला। इस दौरान कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के तमाम अधिकारी मौजूद रहे। पदभार संभालने के बाद नवनियुक्त मंत्री प्रमोद कुमार ने मीडिया से बात करते हुए राज्य में क्रिकेट और भोजपुरी सिनेमा के विकास को प्राथमिकता बताई।


मंत्री ने कहा कि भारत एक सांस्कृतिक राष्ट्र है और उस सांस्कृतिक राष्ट्र की राजधानी बिहार है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मुझे माननीय मुख्यमंत्री श्री नीतीश कुमार जी और उपमुख्यमंत्री श्री सुशील कुमार मोदी जी ने इस विभाग का प्रभार सौंपा है। इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूँ। आज देश के संस्कृतिक और राष्ट्रवाद की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। जिसका विजय पताका प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में लहराया है।


उन्होंने कहा कि आज मैं उसी सांस्कृतिक राज्य के मंत्री का पदभार लेकर गौरवान्वित हूँ। आज मैंने पदभार लिया है और आगे विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा कर मैं विभाग के कार्यों को और आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहूंगा।