Breaking News

अलीगंज : निजी क्लिनिक में प्रसुता की मौत, न्याय की आस में परिजनों ने किया हंगामा


(अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह) :-

अलीगंज -सिकंदरा मुख्य मार्ग स्थित आरोग्य सेवा क्लिनिक में शनिवार की अहले सुबह जमकर हंगामा किया। हंगामे के दौरान क्लिनिक के आगे खडी ऐमबुलेंस का शीशा भी तोड़ दिया गया।


बता दें कि, अलीगंज बाजार निवासी अभिमन्यु  गुप्ता की गर्भवती पत्नी रंजु कुमारी  की ऑपरेशन के दौरान मंगलवार की देर रात मौत हो गई थी। मौत के बाद क्लिनिक संचालक सह डॉ. एस कुमार के द्वारा प्रसुता को पेन की सुई देकर पहले नोरमल डिलेवरी का प्रयास किया था और उसी दौरान प्रसुता की मौत ऑपरेशन थियेटर में ले जाने के बाद क्लिनिक पर ही हो गयी।
मृतक महिला के परिजनों ने बताया कि ऑपरेशन के लिए डॉक्टर ने ₹ 60,000/- भी जमा करवाया और ऑपरेशन रूम में किसी को जाने तक नही दिया गया। तत्पष्चात जबरन रात के 11 बजे प्रसुता को ऐमबुलेंस से नवादा के एक निजी क्लिनिक के पास उतारकर ऐमबुलेंस से मरीज को उतराते ही वाहन लेकर चिकित्सक का सहयोगी कंपाउंडर ऐमबुलेंस लेकर फरार हो गया। लाश को घर लाया गया। परिजनों ने बताया कि चिकित्सक की लापरवाही व मोटी रकम लेने के चक्कर में प्रसुता की मौत हुई है।बताया कि शनिवार की सुबह चिकित्सक मृतक के परिजनों से मिलना भी नही चाहता था। डॉक्टर जबरन चिट्ठा-पुर्जा भी अपने पास रख लिया था। चिटठा माँगने पर डाक्टर आग बबुला हो गया। अपने सहयोगियों से मृतक परिजन को कलीनिक से बाहर कर दिया। तब परिजन आक्रोशित हो गये और हंगामा किया। घटना की सूचना मृतक के परिजनों ने मुख्यमंत्री, जिलाधिकारी एवं सिविल सर्जन को भी लिखित तौर पर दी गयी है। इसमे मामले की जांच कर दोषी पर कार्रवाई की मांग की गई।
                           -x-x-