Breaking News

अलीगंज : पेयजल से वंचित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पर किया प्रदर्शन, मिलने लगा पानी


[अलीगंज | चंद्रशेखर सिंह] :-     प्रखंड में इन दिनों पीने के पानी के लिए काफी जद्दोजहद करना पड़ रहा है। शुक्रवार को इस्लामनगर पंचायत के वार्ड नं.11 के ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया। 


ग्रामीण कारू दास , मनोज दास, रंजन मालती देवी, कविता देवी, लौगी देवी, सुनीता देवी, रजैनी देवी, सोहर यादव, काली चरण यादव आदि ने बताया कि वार्ड में एक भी चापाकल नहीं चलता है। हमलोग दूसरे के समरसेबुल से पानी लाकर पी रहे हैं। पेयजल को समुचित व्यवस्था न होने के कारण लोग पानी पीने को मुहताज हो गये हैं। लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को पानी टैंकर से गांव भेजवाने की मांग की,जिसपर बीडीओ ने तुरंत मोबाइल से पीएचईडी मुख्यालय जेई भुषण कुमार से बात कर इस्लामनगर के 11 नं. वार्ड में टैंकर भेजवाया गया। बीडीओ व मुख्यालय पीएचईडी जेई के तत्परता से प्यासे ग्रामीणों को टैंकर भेजकर पानी की समस्या को तत्काल दूर किया गया।
बता दें कि प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में पानी की काफी किल्लत हो गई है। जलस्तर भी काफी नीचे चला गया है, परिणामतः गांव में बने सरकारी व नीजी चापाकल पानी उगलने में असमर्थ दिख रहे हैं। ग्रामीणों के बीच पेयजल एक गंभीर समस्या बन चुकी है।
प्रसाशनिक आदेश से प्रखंड के आधा दर्जन गांव में टैंकर से पानी भेजा जा रहा है। इस बाबत बीडीओ मो. शमसीर मलिक ने बताया कि जिस गांव में पानी दिक्कत है, वहां टैंकर अथवा सात निश्चय योजना के बोरिंग से  लोगों को  पानी दी जा रही है। जहां भी पानी की समस्या है वहां हर संभव पानी पहुंचाने का काम किया जाएगा।