Breaking News

जमुई : 7 दिवसीय भागवत कथा के समापनोप्रांत महाप्रसाद भंडारा आयोजित

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

मानवीय मूल्यों के प्रति सजग रहकर विश्व कल्याण की कामना करने का संदेश देकर सात दिवसीय भागवत कथा अनुष्ठान विधिवत सम्पन्न हो गया।
विगत 15 मई से कलश यात्रा से शुरू हुए इस अनुष्ठान को लेकर जमुई स्थित एसपीएस महिला कॉलेज के पीछे स्थित नवनिर्मित श्री लक्ष्मी नृसिंह हरि मंदिर में भागवत कथा का आयोजन हो रहा था। इस आयोजन में जिलेभर के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं का तांता लगा था।


वहीं बाबा कामेश्वरनाथ समिति के तत्वावधान में आयोजित हुए इस सात दिवसीय अनुष्ठान को जयपुर (राजस्थान) से आये कथावाचक चिरंजीवी जी महाराज ने पूरे विधि विधान व  याज्ञिक तरीके से भागवत कथा का समापन कराया। इस सात दिवसीय अनिष्ठान के दौरान समिति के सदस्यों ने विभिन्न झांकियां निकालकर प्रभु के लीला का दृश्य प्रस्तुत कर लोगों को अध्यात्म से जुड़ी कई पौराणिक कथाओं से अवगत कराया। प्रस्तुत किये गए कुछ झांकियों में भागवत कथा के माध्यम से जीवन धर्मानुकूल जीने तथा ईश्वर की भक्ति करके जन्म सफल बनाने के तौर तरीके भी बताए गए। 

विधिवत रूप से अनुष्ठान के संपन्न होने पर शुक्रवार की देर संध्या महा प्रसाद भंडारा का आयोजन किया गया। जिसमें जमुई सहित आसपास के सैंकड़ों लोगों ने इस महाप्रसाद को आस्थापूर्वक ग्रहण किया। इस भंडारे एवम अनुष्ठान को सफल बनाने के लिए मंदिर के निर्माण कर्ता अधिवक्ता अमित कुमार , रणदीप कुमार तथा संदीप कुमार ने संयुक्त रूप से बाबा कमेश्वरनाथ समिति के तारकेश्वर शर्मा,  अमित भगत, बबन गुप्ता, उत्तम केशरी, अभय शर्मा सहित अन्य सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया।