Breaking News

गिद्धौर : भाजपा ने मनाया समर्पण दिवस, पं. दीनदयाल को दी गई श्रद्धांजलि

पं. दीनदयाल उपाध्याय की भी रहस्यमयी तरीके से मौत हुई. लेकिन उनकी मौत की जाँच करवाना तत्कालीन सरकार ने जरुरी नहीं समझा...

गिद्धौर/न्यूज़ डेस्क (सुशांत सिन्हा) :
जनसंघ के संस्थापक पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि को समर्पण दिवस के रूप में मनाया गया. इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा गिद्धौर स्थित पंचमंदिर के प्रांगण में कार्यक्रम आयोजित की गई.

जिसमें पं. दीनदयाल उपाध्याय का पुण्य स्मरण कर उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व की चर्चा की.
कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के गिद्धौर मंडलाध्यक्ष कल्याण सिंह ने की. कार्यक्रम की शुरुआत भारतीय जनता पार्टी के ध्वजारोहण के साथ की गई.

मंडलाध्यक्ष कल्याण सिंह ने पं. दीनदयाल उपाध्याय के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया कि उनका जीवन अत्यंत सादगी पूर्ण था परन्तु उनके विचार उत्कृष्ट थे.
उन्होंने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के साथ मिलकर अखंड भारत एवं राष्ट्रवाद की लड़ाई लड़ी. कश्मीर जो कि भारत का अभिन्न अंग है, उसे विखंडन से बचाने के लिए ही जनसंघ की स्थापना हुई.

डॉ. श्यामा प्रसाद की तरह ही पं. दीनदयाल उपाध्याय की भी रहस्यमयी तरीके से मौत हुई. लेकिन उनकी मौत की जाँच करवाना तत्कालीन सरकार ने जरुरी नहीं समझा.
मौके पर भाजपा पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला संयोजक कुणाल सिंह एवं प्रखंड प्रमुख शम्भू कुमार केशरी ने भी अपने विचार रखे.

उन्होंने पं. दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याणकारी कार्यों की विस्तारपूर्वक चर्चा की. नेता द्वय कार्यकर्ताओं को केंद्र सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों को जन-जन तक पहुँचाने का संकल्प दिलाया.
देश के लिए प्राणाहुति देने वाले पं. दीनदयाल उपाध्याय की पुण्यतिथि पर सबने उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया. मौके पर भाजपा कार्यकर्ता शिवशंकर तांती, हिमांशु सिंह, नारायण तुरी, शंकर यादव, भोला पांडेय, धीरेन्द्र पाण्डेय, रंजीत साव, भुनेश्वर यादव, मनोज रजक, आनंदिता शर्मा, रघुवीर तांती, रमाकांत सिंह, संजय सिंह, गोपीनाथ पंकज, नंदकिशोर साव, अमित कुमार, मणि कुमार सिंह, नरेश साव, सहदेव साव सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.