Breaking News

सोनो : मतदाता दिवस पर निकली जागरूकता रैली, दिलाई गई शपथ


सोनो (सहयोगी संवाददाता)Edited by-Abhishek.:-
शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय मे अंचलाधिकारी  अनील कुमार के नेतृत्व में मतदाता दिवस मनाया गया। मतदाता दिवस के अवसर पर अंचलाधिकारी ने सभी कर्मियों के अलावे आमजनों को शपथ दिलाई। शपथ दिलाने के बाद जागरूकता रैली भी निकाली गई।

 भारत निर्वाचन आयोग की स्थापना की याद में वर्ष 2011से मतदाता दिवस की जागरूकता मनाने की शुरूआत की गई है। 25 जनवरी 1950 को गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर निर्वाचन आयोग अस्तित्व में आ गई थी। लेकिन राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर इतिहास को याद करने के बजाय लोगों को आगे की राह के बारे में तय करना चाहिए। 61वांछित संविधान संशोधन अधिनियम के तहत जनता की लम्बी माँगें को 21 वर्ष से घटाकर 18 वर्ष आयु सीमा की गई। अंचलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि आज के तिथि से जिन युवाओं को 18 बर्फ पूरी हो गई उन्हें मतदाता सूची में नाम दर्ज करा कर मतदान में भाग लें।



इस अवसर पर सीडीपीओ अमृता रंजन, प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी संजय कुमार, अंचल निरीक्षक, महिला पर्यवेक्षिका उमा कुमारी, प्रीति कुमारी, माखनलाल चतुर्वेदी, कविता कुमारी, पैक्स अध्यक्ष भुनेश्वर यादव, मिथलेश कुमार ,प्राचार्य जयराम प्र० सिंह, सहित कई लोग मौजूद थे।