Breaking News

गिद्धौर के दो केन्द्रों पर होगी इन्टर की परीक्षा, जानिए किन-किन विद्यालयों का है सेन्टर


[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में आगामी 06 फरवरी से प्रारंभ होने वाली बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा को लेकर विभाग ने कमर कस ली है।
परीक्षा के बेहतर संचालन को लेकर पूरे जमुई जिले में छात्र के लिए 15 तथा छात्राओं के लिए 06 परीक्षा केन्द्र (कुल 23) बनाए गए हैं।
इन 23 परीक्षा केन्द्रों में गिद्धौर प्रखंड के दो स्कूल भी परीक्षा केन्द्र की भूमिका निभाने को तैयार हैं। जिसमें +2 म.च. विद्यामंदिर गिद्धौर तथा +2 अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर भी शामिल हैं। जहाँ गिद्धौर हाई स्कूल में 8 विद्यालय के बच्चे परीक्षा देंगे, वहीं हाई स्कूल रतनपुर में दो संस्थानों के ब्च्चे इस परीक्षा में भाग लेंगे ।



+2 म. च. विद्यामंदिर गिद्धौर में इन विद्यालयों के बच्चे देंगे परीक्षा :-
1). सिमुलतला आवासीय विद्यालय, सिमुलतला
2).  डीडीवी हाईस्कूल कोराने, चकाई
3).  स्वा. विवेकानंद उ. मा. स्कूल सिमुलतला
4).  फाल्गुनी प्रसाद कॉलेज, चकाई,
5).  एसके प्लस टू विद्यामंदिर, चकाई
6).  हाईस्कूल टेलवा बाजार, सिमुलतला
7).  टीडी बनवासी एचएस बिचकोड़वा, चकाई
8).  +2 हाईस्कूल नावाडीह सिल्फरी, चकाई,

+2 हाईस्कूल रतनपुर में ये हैं दो संस्थान :-
1). डी.एस.एम. कॉलेज झाझा
2).  बी.एल. शर्मा अनुग्रह हाईस्कूल झाझा



शिक्षा विभाग के विश्वसनीय सूत्रों की यदि मानें तो इस बार के इन्टर की परीक्षा में सबसे अधिक परीक्षार्थी विज्ञान संकाय के हैं। ये जितना आश्चर्यजनक है उतना ही चिन्ता जनक ये है कि पूरे जमुई जिले भर में वोकेशनल संकाय में एक भी परीक्षार्थी नहीं हैं।
गिद्धौर के उक्त दो परीक्षा केन्द्रों से मिली जानकारी अनुसार, परीक्षा केन्द्रों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएँगे। साथ ही परीक्षा के सुचारु ढंग से संचालन को लेकर पुरूष पुलिस के साथ साथ महिला पुलिस भी तैनात रहेगी।
परीक्षा केन्द्रों पर मानक के अनुरूप व्यवस्था का निर्देश विभाग द्वारा दिया जा चूका है। सभी केन्द्र बेहतर व कदाचार मुक्त परीक्षा को लेकर बेहतर प्रबंधन में जुटी है।