Breaking News

गिद्धौर : निर्माण के अंतिम चरण में शिक्षक प्रशिक्षण केन्द्र, फूटेगें शिक्षा के अंकुर

[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-
भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय एवं राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद् नई दिल्ली के तहत राज्य सरकार ने 22 जनवरी 2016 को पूरे बिहार में आठ अध्यापक शिक्षा महाविद्यालय एवं पाँच जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान खोलने का फरमान जारी किया था। जिसमें से एक जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान जमुई जिले के गिद्धौर प्रखंड को मिला। गौरवशाली इतिहास का साक्षी रहने वाले गिद्धौर की झोली में जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान भवन के सौंदर्य में प्रत्येक दिन निखार आ रहा है।


युवाओं को रोजगार के पहले हुनरमंद बनाने के उद्देश्य से तकरीबन 12 करोड़ रूपये की योजना राशि से बनाए गये इस टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में प्रशासनिक भवन, कक्षाओं सहित महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग छात्रावास की भी व्यवस्था होगी।
भवन में काम कर रहे कर्मचारी ने बताया कि भवन की बाहरी संरचना पूर्णतः तैयार है। और कुछ आन्तरिक कार्य प्रगति पर है जिसे शीघ्र ही पूरा कर दिया जाएगा।


विदित हो, पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने दिनांक  21/05/2017 को भवन के आवंटित जमीन का भूमि पूजन कर सरकारी घोषणा को धरातल पर उतारने की ओर अपना कदम बढ़ाया था। तकरीबन डेढ़ वर्ष के लगातार निर्माणोप्रान्त आज यह भवन गिद्धौर को और भी गौरवान्वित करने में प्रयासरत है। इस बात में भी कोई दोराय नहीं कि जमुई जिले के गिद्धौर में डायट सेन्टर खुल जाने से इलाके भर में शिक्षा के अंकुर फूटने लगेंगे।