Breaking News

सिमुलतला : गैस लीक होने से लगी आग, राख हुए पांच घर


{सिमुलतला | बीरेन्द्र कुमार} :-

सिमुलतला थाना क्षेत्र के गादी टेलवा गांव में रविवार की सुबह एक बच्ची के द्वारा खाना बनाने के दौरान रसोई गैस लीक होने के कारण आग लग गई। आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते पांचों घरों का पूरा सामान जलकर राख हो गया। उक्त घटना में लगभग दो लाख से अधिक की सम्पति का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

बताया जा रहा है, स्वर्गीय भुनेश्वर राम की पत्नी मुन्नी देवी गांव के सभी महिलाओं के साथ छठ पर्व को लेकर स्नान करने के लिए नदी गई हुई थी। घर पर उसकी पुत्री कल्पना कुमारी रसोई गैस जलाकर खाना बना रही थी, इसी दौरान अचानक रसोई गैस लीक हो जाने के कारण आग लग गई। आग लगते ही कल्पना चिल्लाते हुए घर से बाहर भागी। आग की लपटे इतनी तेज थी कि देखते ही देखते मुन्नी के घर सहित पड़ोस के रमेश राम, भीम महतो, कारू महतो एवं पलटू महतो आदि के पांचो का घर पूरी तरह जलकर राख हो गया। पीड़ित मुन्नी देवी, रमेश राम, भीम महतो, कारू महतो एवं पलटू महतो के परिवार वालो ने बताया कि पांचो घर के पुरुष छठ पूजा की तैयारी के लिए बाजार गए हुए थे एवं महिलाए स्नान करने के लिए नदी गई हुई थी। घर पर सिर्फ बच्चे थे, मुन्नी की पुत्री कल्पना घर में खाना बना रही थी, इसी बीच आग लग गयी। जब तक ग्रामीणों की सहयोग से आग पर काबू पाया जाता तब तक घर में रखा जरूरी कागजात, खाद्य सामग्री, कपड़ा, मोबाइल, बर्तन कुछ नगदी सहित लगभग दो लाख से अधिक सम्पति जलकर रखा हो गया। साथ ही पीड़ित परिवार के लोगो ने बताया कि बदन ढकने के लिए सिर्फ शरीर में पहना हुआ कपड़ा ही बचा है बांकी सब जल गया।  


सूचना मिलते ही सिमुलतला थाना में पदस्थापित एएसआई बंसनारायण मंडल अपने दलबल के साथ पहुंच कर उक्त मामले की तहकीकात में जुट गई है। उक्त घटना की प्राथमिकी के लिए पीड़ित परिवार के लोगो द्वारा थाना में एक लिखित आवेदन दिया है। 

इस सन्दर्भ में टेलवा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि चन्द्रदेव यादव ने कहा कि पीड़ित परिवार के सभी सदस्यों को पहनने के लिए एक एक सीट कपड़ा एवं खाने के लिए पांच पांच किग्रा अनाज मुखिया के द्वारा दिया जाएगा।