Breaking News

गिद्धौर : सूखी नदी में पसरी गंदगी, छठ पर्व को लेकर उदासीन हैं जन प्रतिनिधि


{गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा}

आस्था का महापर्व छठ में बस कुछ ही घंटे शेष रह गये हैं। लेकिन इस पर्व पर गंदगी का ग्रहण लगता दिख रहा है। छठ घाट की साफ सफाई न कराया जाना तथा घाट पर फैली गंदगी का अंबार स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों के उदासीनता को दिखा रहा है।


इधर गिद्धौर के सूखी नदियों को देखकर छठ जैसे पावन पर्व के मौके पर भगवान भास्कर को अर्ध्य देने की चिन्ता अब गिद्धौर के श्रद्धालुओं के साथ साथ छठ व्रतियों को भी सताने लगी है।
विदित हो कि, कम बारिश होने के कारण गिद्धौर प्रखंड की सभी नदियाँ सूखी हुई नजर आ रही है। बहरहाल, खबर को प्रकाशित किए जाने तक घाटों की साफ सफाई आदि क्रियाकलाप शून्य रहा। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के आलसपन से छठ करने वाली व्रतियों के आस्था पर ग्रहण सा लग गया है। 



हलांकि कुछ दिन पूर्व ही जिला प्रशासन द्वारा संबंधित अधिकारियों को छठ घाट की सफाई एवं निरिक्षण संबंधित निर्देश दिया गया था जिसके बाद जमुई जिले के अन्य क्षेत्रों में संबंधित अधिकारियों द्वारा घाट का निरीक्षण व सराफा सफाई का कारवाँ जारी है। इसके इत्र भगवान भास्कर के प्रति आस्था और विश्वास के लिए समर्पित गिद्धौर वासी छठ घाट पर पसरे गंदगी के अंबार पर असंतोष व्यक्त कर रहे है।



यदि शीघ्र ही स्थानीय प्रतिनिधियों द्वारा गिद्धौर के हनुमान घाट, पंचमंदिर घाट, दुर्गा मंदिर घाट, कलाली घाट आदि की सफाई न की गई तो, जिला प्रशासन का उक्त निर्देश बस औपचारिकता बन कर रह जाएगी।