Breaking News

शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने उन्नति क्लासेज़ को दिया सम्मान


Gidhaur.com (न्यूज़ डेस्क) : बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी एवं इंग्लिश स्पोकन की शिक्षा प्रदान करने वाली उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर शिक्षण संस्थान को शिक्षा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य के लिए सम्मानित किया गया है. गत दिनों जमुई के महादेव सिमरिया में जिला युवा महोत्सव के तहत अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) के अवसर पर बांका की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी ने यह सम्मान उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर की निदेशक अपराजिता सिन्हा को प्रदान किया. इस मौके पर युवा नेता राष्ट्र्दीप सिंह, विकास सिंह, ठाकुर डुगडुग सिंह, अंशुमन योगी, आर्या सिंह, रविशंकर पासवान आदि मौजूद थे.

उन्नति क्लासेज़ को यह सम्मान जमुई जिले के गिद्धौर जैसे छोटे से प्रखंड में उच्चस्तरीय शिक्षा मुहैया करा क्षेत्र में एक मिसाल कायम करने की दिशा में की गई पहल के लिए दिया गया है. उन्नति क्लासेज़ ने सरकारी विद्यालयों के कक्षा पांचवीं तक की बालिकाओं के लिए निःशुल्क शिक्षा की सुविधा मुहैया करवाई है. साथ ही छठी कक्षा से बारहवीं तक की बालिकाओं के फीस में 50 से 75 प्रतिशत तक की छूट का भी प्रावधान है. इससे क्षेत्र में शिक्षा की गुणवत्ता में इजाफ़ा हुआ है और बच्चों का प्रदर्शन भी बेहतर हुआ है.

इस मौके पर अपराजिता सिन्हा ने कहा कि यह मेरे लिए गौरवमयी क्षण है. लोगों का प्यार, सहयोग व ईश्वर की प्रेरणा की वजह से और बेहतर करने का प्रयास करुँगी. उन्होंने कहा कि हमने अपने कर्तव्य का एक छोटा सा अंश पूरा किया है.


उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर के नाम कई उपलब्धियां हैं. यहाँ पढ़ाई करने वाले बच्चे न सिर्फ पढ़ाई में सफलता हासिल कर रहे हैं बल्कि विभिन्न परीक्षाओं में भी शीर्ष स्थान पर अपना परचम लहरा रहे हैं. हिंदुस्तान ओलंपियाड 2016 में संस्थान की एक छात्रा ने जिलास्तर पर तीसरा स्थान हासिल किया. 2017 में हुए बिहार बोर्ड के मैट्रिक परीक्षा में यहाँ के 3 विद्यार्थी बेहतर अंकों के साथ उत्तीर्ण हुए. इसी वर्ष सीबीएसई की बारहवीं परीक्षा में उन्नति क्लासेज़ के एकमात्र छात्र शामिल हुए एवं बहुत ही अछे प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया.

विदित हो कि शिक्षा के क्षेत्र में  उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उन्नति क्लासेज़, गिद्धौर को दिसंबर, 2017 में समग्र सेवा व अम्मा परिवार, जमुई द्वारा भी सम्मानित किया जा चुका है.

15/03/2018, गुरुवार