ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बाल दिवस पर बच्चों के बीच पत्र लेखन एवं भाषण प्रतियोगिता आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 16 नवंबर 2023, गुरुवार : गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्ड फंड इंटरनेशनल के सहयोग से महात्मा गांधी सार्वजानिक पुस्तकलय भवन में बाल दिवस के अवसर पर पत्र लेखन एवं भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें गांव के दो दर्जन से अधिक बच्चों ने भाग लिया। 
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था के शिक्षा समन्वयक कपिलदेव यादव ने कहा कि देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू को बच्चों से काफी लगाव था और इसीलिए उनकी जयंती पर बाल दिवस मनाया जाता है। 

उन्होंने कहा कि बच्चों को अपनी शिक्षा और कौशल के साथ-साथ उनके अधिकारों को लेकर भी काफी जागरूक करना चाहिए। यदि बच्चे अपने हक के लिए आगे बढ़ेंगे तभी समाज भी उन्हें स्वीकार नहीं करेगा । 
आयोजित प्रतियोगिता में पत्र लेखन में मनीष कुमार ने प्रथम सावित्री कुमारी ने द्वितीय एवं गणेश कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि भाषण प्रतियोगिता में रीना कुमारी ने प्रथम साक्षी प्रिया ने द्वितीय टिंकू कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया जबकि इसके अलावा कई बच्चों को सांत्वना पुरस्कार देकर भी सम्मानित किया गया । 
इस अवसर पर सौरव, प्रीतम, पीयूष , प्रियांशु, रानी, सिमरन, हर्षित, आनंद, स्वीटी, मनीषा, प्राची , सेजल, हनी, रोशन, दिव्यांजलि , मुस्कान, शक्ति, पूजा, लक्ष्मी, करिश्मा, आयुष , नैना, राजा ,प्रिंस, सनुज , टिंकू , पप्पू , आयुषी, बिंदिया, निशा, साक्षी, सोनू के अलावे संस्था के उपेंद्र यादव गोपी कुमार रंजीत पाण्डेय मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ