Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : राष्ट्रीय स्तर के साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता का किया गया नागरिक सम्मान




गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 अप्रैल : राष्ट्रीय स्तर के साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता के कला–कौशल और उनके जज्बे को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से शनिवार को गिद्धौर के बाबा बूढ़ा नाथ मंदिर परिसर में नागरिक सम्मान किया गया।



कार्यक्रम की अध्यक्षता ग्राम पंचायत राज पतसंडा की मुखिया कला देवी ने की। वहीं मुख्य रूप से गिद्धौर थाना के नीरज कुमार, मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम, समाजसेवी दीनानाथ मंडल, पंच शेखावत अली, समाजसेविका अनीता मंडल सहित अन्य बुद्धिजीवियों की गरिमामयी उपस्थिति रही।


सम्मान कार्यक्रम में गिद्धौर के नागरिकों ने भी उपस्थित होकर उनका उत्साहवर्धन किया और यथासंभव सहयोग राशि दिया।


बता दें कि मूल रूप से बांका जिला के चांदन प्रखंड अंतर्गत गौरीपुर गांव के रहने वाले हैं। उनकी शादी जमुई जिलांतर्गत गिद्धौर प्रखंड के मौरा पंचायत में हुई। उनके सास–ससुर को पुत्र न होने की वजह से वे अपने ससुराल में ही बस गए। जिसके बाद वे मौरा और गिद्धौर के ही होकर रह गए।



भीम प्रसाद मेहता 78 वर्ष की उम्र में भी बीते पाँच दशकों से कई-कई घंटों का लगातार साइकिलिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन्होंने विभिन्न स्थानों-शहरों में कई बार लगातार घंटों साइकिलिंग किया है, जिसमें उनका अधिकतम 122 घंटे 17 मिनट का लगातार साइकिलिंग प्रदर्शन शामिल है। गिद्धौर में भी कई बार इन्होंने लगातार साइकिलिंग का प्रदर्शन किया है।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखिया कला देवी ने कहा कि भीम जी का साइकिलिंग के प्रति लगाव प्रशंसनीय है। ये युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत हैं। इन्हें सम्मानित करना हम सभी के लिए गर्व की बात है।


मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुंदरम ने साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता के बारे में बताया कि साइकिलिंग के प्रति इनके जिद और जुनून को लंबे समय तक याद किया जाता रहेगा। 78 वर्ष की उम्र में भी इनके इसी लगन को देखते हुए इन्हें मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा स्थानीय स्तर पर एवं जमुई जिलास्तर पर जिले का प्रतिष्ठित सम्मान रत्नम अवार्ड से सम्मानित करने की सहमति बन गई है। वहीं राज्य स्तर पर बिहार सरकार से सम्मानित करवाने हेतु भी अनुशंसा की गई है।


कार्यक्रम में मौजूद अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने भी अपने विचार रखे और साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता के जज्बे को सराहना की। कार्यक्रम का संचालन अनीता मंडल ने किया।


नागरिक सम्मान कार्यक्रम में साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता को शील्ड, सम्मान पत्र एवं नगद राशि देकर सम्मानित किया गया।


इस मौके पर कपिल रावत, अजीत रावत, रजनीश कुमार, मनीष कुमार, अभिलाष कुमार, राजेश कुमार मेहता, राहुल कुमार, विक्की कुमार सहित कई अन्य ग्रामीण मौजूद रहे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ