Breaking News

गिद्धौर : बीडीओ ने किया पूर्वी गुगुलडीह पंचायत का दौरा, स्कूली छात्रों को किया प्रेरित

पूर्वी गुगुलडीह/गिद्धौर (Purvi Guvuldih/Gidhaur), 21 जुलाई | GidhaurDotCom :
गिद्धौर प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार ने बुधवार को प्रखंड अंतर्गत पूर्वी गुगुलडीह पंचायत का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने पंचायत के केवाल गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय का निरीक्षण किया। विद्यालय में उन्होंने मध्याह्न भोजन का जायजा लिया। साथ ही इसके साप्ताहिक पोषण चार्ट की जांच की।

बीडीओ ने विद्यालय के विधि व्यवस्था को लेकर कई दिशा-निर्देश दिए। विद्यालय परिसर में शौचालय की साफ-सफाई, शुद्ध पेयजल का समुचित व्यवस्था थी। बीडीओ का यह दौरा जिला प्रशासन के निर्देश पर हुआ।

इस मौके पर बीडीओ विद्यालय के कक्षाओं में पहुंचे। वहां पढ़ रहे बच्चों से कई सवाल पूछे व उनके सटीक जवाब देने पर शाबाशी भी दी। उन्होंने बिल्कुल मित्रवत व्यवहार करते हुए बच्चों से उनके भविष्य की शैक्षणिक योजना की जानकारी ली और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

बीडीओ अजय कुमार ने भविष्य के कल्पना को साकार करने के कई गुरुमंत्र भी दिए। उन्होंने स्कूली बच्चों से कहा कि यदि ईमानदारी पूर्वक लक्ष्य निर्धारित किया जाए एवं अभी से ही नियमित पढ़ाई की जाए, तो निश्चित रूप से लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है।

उन्होंने बच्चों को प्रेरक कहानी सुनाई और कहा कि तेज गति से नहीं, नियमित अभ्यास से विजय प्राप्ति की जा सकती है। इसलिए आप सभी ईमानदारी पूर्वक नियमित अध्ययन करें।

बीडीओ ने शिक्षकों से भी बातचीत की और उन्हें भी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को लेकर कई महत्वपूर्ण टिप्स दिए।

इस मौके पर स्कूल की प्रधानाचार्या वीणा देवी, कर्मी विकाश कुमार, शिक्षक अरूण कुमार यादव, विक्रम कुमार, संतोष कुमार, चन्द्रकांत यादव, अनिता देवी, श्वेता कुमारी, राधिका कुमारी उपस्थित थे।