Breaking News

अलीगंज : डीसीएलआर भारती राज ने किया अंचल कार्यालय का निरीक्षण

 

अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 2


1 मई

◆ चंद्रशेखर सिंह की रिपोर्ट

 गुरुवार को अलीगंज अंचल कार्यालय का निरीक्षण डीसीएलआर भारती राज ने किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार प्रखंड के सभी अंचलों में ऑनलाइन जमाबंदी अद्यतीकरण हेतु दो दिवसीय कैंप लगाया गया है। जिसमें रैयतों के जमा बंदी में त्रुटि को दूर करने के लिए यह कैप लगाया गया है।


उन्होने बताया कि कैंप में 240 समस्याओं का निष्पादन अंचलाधिकारी तथा राजस्व कर्मियों द्वारा कागजातों के आधार पर निष्पादित किया गया है।


डीसीएलआर भारती राज ने बताया कि अंचल सभी में मोटेशन परिमार्जित एवं जमाबंदी अद्यतीकरण को लेकर मामले का निरीक्षण किया और अन्य हल्का संबंधित कागजातों का जांच किया गया।


उन्होने सीओ एवं राजस्व कर्मचारी को मोटेशन लंबित कार्यो में तेजी लाने का निर्देश दिया। साथ ही कर्मियों को अपने कार्यो में सुधार लाने एवं लापरवाही को दूर करने का निर्देश देते हुए कहा कि लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


इस मौके पर चंद्रशेखर आजाद एवं किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा सहित अन्य ग्रामीणों की शिकायत पत्र देकर  डीसीएलआर से अलीगंज बाजार में पीडब्ल्यूडी की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की। जिस पर उन्होनें अंचलाधिकारी अरविंद कुमार को अविलंब मापी करवाकर पीडब्ल्यूडी सडकों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया। 


मौके पर अंचलाधिकारी अरविंद कुमार, अंचल अमीन धीरज कुमार सिंह, अंचल निरीक्षक अशोक राय, राजस्व कर्मचारी आदेश सिंह, श्याम सुन्दर पाण्डेय, डाटा ऑपरेटर वीरेन्द्र कुमार, शिव कुमार, अंचल नाजिर वीरेन्द्र दास के अलावे अंचल कर्मी उपस्थित थे।