सोनो : शिक्षक दिवस पर बच्चों ने अपने शिक्षक को किया सम्मानित - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 7 September 2021

सोनो : शिक्षक दिवस पर बच्चों ने अपने शिक्षक को किया सम्मानित

 





Sono/ सोनो (विवेक कुमार सिंह).:-


भारत के दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन 5 सितंबर, शिक्षक दिवस के अवसर पर प्रखंड के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। बच्चों ने सप्ताह भर पूर्व से ही इसकी तैयारी प्रारंभ कर दी थी। रविवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों में सुबह से ही खासा उत्साह देखा गया। सभी सरकारी एवं निजी शिक्षण संस्थानों को अच्छी तरह से सजाया गया था। स्थानीय आदर्श मध्य विद्यालय में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए प्रधानाध्यापक सुनील कुमार ने डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जीवन दर्शन का वर्णन करते हुए कहा कि डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन का शिक्षा के क्षेत्र में जो योगदान है उसे आज संपूर्ण विश्व स्मरण करता है। उन्होंने विद्यालय के शिक्षकों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक अपने बच्चों के रोल मॉडल होते हैं। बच्चे अपने शिक्षकों की हर एक्टिविटी का अनुकरण करते हैं इसलिए आप जब भी क्लास में जाएं तो पाठ्यक्रम प्रारंभ करने के पूर्व बच्चों को जीवन जीने की कला की जानकारी रोजाना अवश्य दें। यहां विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ केक काटा गया। मौके पर संतोष कुमार मिश्रा, अर्चना कुमारी, नूतन माला दुबे,विवेक कुमार,अंजली गुप्ता आदि उपस्थित थे।वहीं स्थानीय कन्या मध्य विद्यालय, उत्क्रमित मध्य विद्यालय अमरावतीधाम पंचपहाड़ी, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मडरौ, मध्य विद्यालय चुरहेत, उत्क्रमित मध्य विद्यालय मानधाता सहित दर्जनों विद्यालयों में केक काटकर शिक्षक दिवस मनाया गया।

शिक्षक दिवस के अवसर पर बच्चों ने अपने मार्गदर्शक,अपने प्रिय शिक्षक को विभिन्न तरह के उपहार देकर सम्मानित किया। शिक्षक दिवस को लेकर विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में बच्चों के द्वारा शिक्षकों के सम्मान में कई तरह के कार्यक्रम भी आयोजित किए गए। वहीं शिक्षकों ने बच्चों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें डॉक्टर राधाकृष्णन के पदचिन्हों पर चलने हेतु प्रेरित किया।

Post Top Ad