Breaking News

गिद्धौर : दुर्गा मंदिर में मंगलवार व शनिवार की संध्या आरती में शामिल हो रहे श्रद्धालु, दिनोंदिन बढ़ रही भीड़

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui) | अपराजिता :
प्रत्येक सप्ताह के मंगलवार एवं शनिवार को गिद्धौर के उलाई नदी (Ulai River) के किनारे स्थित दुर्गा मंदिर (Durga Mandir) में संध्या आरती आयोजित की जाती है. इस आरती में बूढ़े, बच्चे, पुरुषों, महिलाओं और युवाओं की काफी भीड़ रहती है. दिनोंदिन भक्तों की संख्या में बढ़ोतरी ही दिखती है. कुछ महीनों पहले कोरोना महामारी के समय जब सबकुछ लॉक हुआ था तब यह आरती भी बंद करवा दी गई थी. लेकिन जब सबकुछ अनलॉक हुआ है तब से मैया की आरती का कार्यक्रम भी यथावत चल रहा है.

बीते मंगलवार को भी संध्या आरती (Sandhya Aarti) आयोजित की गई. जिसमें भक्तगण काफी संख्या में उपस्थित हुए. भक्तों का कहना है कि कोरोना जैसी महामारी में भी यदि हम सब स्वस्थ हैं तो यह हमारी मैया रानी की ही कृपा है. माता हम सभी को अपनी छत्रछाया में रखती हैं.
संध्या आरती के कार्यक्रम में गिद्धौर के प्रसिद्ध गायक-वादक गणेश राय अपनी सुंदर प्रस्तुतियां पेश करते हैं. इसमें स्थानीय लोगों का सहयोग उन्हें प्राप्त होता है. संध्या आरती के समय भक्तगण माता का जयकारा लगाते हैं. उस समय ऐसा लगता है जैसे माँ सबके सामने विराजमान हैं. सभी भक्तगण भजन में भाग लेते हैं, फिर आरती होती है और सभी प्रसन्नचित होकर अपने घर जाते हैं. मंगलवार और शनिवार को गिद्धौर के दुर्गा मंदिर के पास दुर्गा पूजा के जैसा मेला तो नहीं लगता, लेकिन मिनी मेला जैसा ही माहौल रहता है.
संध्या आरती के बाद मंदिर परिसर के बाहर लगे ठेलेवाले जिसपर गुपचुप, चाट, चाउमीन, चटपटी आदि मिलता रहता है. इन ठेलों पर लड़कियों तथा महिलाओं के साथ-साथ पुरुषों और बच्चों की भी भीड़ देखने को मिलती है.