बड़ी खबरें

गिद्धौर में भी कोरोना वायरस दे सकती है दस्तक, रहें सावधान

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :- विश्व भर में अपना कदम जमा चुके कोरोना (Corona Virus) को लेकर  स्वास्थ्य विभाग ने पूरे सूबे में हाई अलर्ट जारी कर दिया है। सरकार ने 31 तक स्कूल, कॉलेज, कोचिंग, सिनेमाघर आदि भीड़-भाड़ वाली जगहों को बंद कर दिया है।इधर, हाई अलर्ट जारी करने के बाद स्वास्थ्य विभाग (health department) में छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है। वहीं, बीते दिन जमुई में कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मरीज मिलने लोगों में डर का माहौल है, लोग सहमे हुए हैं।

कोरोना के संदिग्ध में आया मुंगेर जिले का उक्त मरीज बेलहर संग्रामपुर का निवासी बताया जा रहा है। जिसमे लक्षण पाए जाने के बाद डॉक्टरों द्वारा उसके समुचित जांचोप्रान्त भागलपुर के जवाहर लाल मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जानकारी मिली कि युवक अपने ससुराल लक्ष्मीपुर के नजारी गांव आया था। जहां अचानक उसकी तबीयत बिगड़ी और इलाज के लिए उसे जमुई सदर अस्पताल लाया गया, जहां सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. सैयद नौशाद अहमद ने उसका समुचित जांच करने के बाद भागलपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।
ऐसे में जमुई जिले मुख्यालय से महज 20 किलोमीटर की दूरी पर अवस्थित गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में कोरोना की दस्तक साफ सुनी जा सकती है। 
यूं तो गिद्धौर में पिछले एक सप्ताह से सर्दी, खांसी जुकाम, व बुखार के कई मरीज पहुंचे पर अभी तक किसी मे भी कोरोना के पोसिटिव होने की सूचना नहीं है। इस लाइलाज बीमारी से निपटने के लिए जरूरी है एतियात, सावधानी बरतने की।

- पाठकों से gidhaur.com की अपील -

कोरोना वायरस (covid-19) से बचाव के लिए gidhaur.com आप सभी पाठकों से अपील करती है कि -

◆ अल्कोहल वाले सैनिटाइज़र का इस्तेमाल करें

◆ समय अंतराल पर साबुन-डिटोल हैंडवाश से नियमित हाथ साफ़ करे

◆  खांसने और छींकने के दौरान टिश्यू पेपर, रुमाल अथवा हाथ के कोहनी से अपनी नाक और मुंह को कवर करें।

◆ सर्दी, बुखार, जुकाम या फ्लू जैसे लक्षण दिखने वाले व्यक्ति से तकरीबन 3 फ़ीट की दूरी बनाएं