बड़ी खबरें

अलीगंज : आंगनबाडी सेविका ने चलाया स्वच्छता अभियान, युवाओं को किया प्रेरित

अलीगंज (चन्द्र शेखर आज़ाद) :- अलीगंज प्रखंड के नोनी गांव में आंगनबाडी सेविका विदया कुमारी की अध्यक्षता में स्वच्छता अभियान चलाकर युवाओं को प्रेरित किया। गांव के दर्जनो युवक इस कार्य के लिए आगे आये। वार्ड नम्बर 4 में गंदगी व बजबजाती नाला से वार्डवासी परेशान थे। तभी आंगनबाडी सेविका ने यह निर्णय लिया कि हमारा गांव स्वच्छ रहेगा तभी हम लोगों को स्वच्छता की बात कर सकते है। उन्होंने युवाओं को प्रेरित किया और गांव की गलियों में सफाई कार्य की शुरुआत कर वार्ड में नालियों की साफ-सफाई युवाओं के द्वारा किया गया। सेविका विद्या कुमारी ने कहा कि स्वच्छता अभियान पुरे देश में चलाया जा रहा है। इसमें सभी लोगों की सहभागिता जरूरी है। जब तक गांव के युवा जागरूक नहीं होंगे ,तब तक हम लोगों के गांव व समाज स्वच्छ नहीं हो सकता है,तभी हमारा देश स्वच्छ हो सकता है। उन्होंने कहा कि हर लोगों को एक टीम गठित युवाओं को स्वच्छता के प्रेरित किया जाय। जब युवा जागरूक होंगे तो निश्चित गांव की गलियों के साथ हमारा समाज स्वच्छता की ओर बढ़ चलेगी।
उन्होंने  गांव में स्वच्छता अभियान में सभी लोगों को प्रेरित किया।उन्होंने महिलाओं को भी कहा कि महिलाएं भी अपने घरों व आस -पास साफ सफाई पर विशेष ध्यान दें।जब आप स्वच्छ होंगे तभी समाज स्वच्छ होगी।
मौके पर कारू सिंह ,विनीत कुमार, नंदु कुमार, पप्पू सिंह, संगीता कुमारी, बतलु सिंह, अमित कुमार, रिशु कुमार, गोविन्द कुमार के अलावे दर्जनों युवा व ग्रामीण सफाई अभियान में शामिल थे।