बड़ी खबरें

अलीगंज में बोले MLA बंटी चौधरी , सरकारी सेवा में सेवानिवृत्त होना एक दस्तुर है

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :- प्रखंड के +2 जनता हाईस्कूल अलीगंज में विद्यालय के प्रधानाध्यापक नागेश्वर प्रसाद की सेवानिवृत्त होने पर विद्यालय परिवार की ओर से विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रामपुकार सिंह ने की।

 समारोह को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी ने कहा कि सरकारी सेवा में सेवानिवृत्त एक दस्तुर है। उन्होंने कहा कि विदाई का समय काफी मार्मिक होता है।उसमें भी गुरू और शिष्य का रिश्ता प्रेम का होता है। जो एक  दूसरे के साथ रहकर गुरु अपने शिष्य को शिक्षा देकर उंचे पदों पर आसिन कराने में गुरू की अहम भूमिका होती हैं। यह सब गुरु का ही आशीर्वाद होता है। गुरु के बिना मनुष्य का जीवन कभी भी सफल नही हो सकता है। विधायक ने कहा कि सेवानिवृत्त हो रहे एचएम नागेश्वर प्रसाद जी ने अलीगंज में अनुशासन के साथ बच्चों में बेहतर शिक्षा देने का काम किया है।विधालय के बच्चे जिला ही नही राज्यस्तर पर विधालय का नाम रौशन कर रहें हैं। माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष रामपुकार सिंह ने कहा कि गुरु की महता रामायण गीता में भी उल्लेखित है।  सभा को संबोधित करते हुए सेवानिवृत्त प्रभारी एचएम मो. सलाउद्दीन ने कहा कि यह विदाई सह सम्मान समारोह काफी मार्मिक समय होता है। राजेन्द्र कुमार ने कहा कि सेवानिवृत्त होना सरकारी सेवा में एक श्रृंगार है। माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रखंड सचिव सह प्रभारी प्रधानाचार्य साकेत कुमार ने कहा कि गुरु और छाञ का रिशता एक अटूट प्रेम का बंधनों से जकडा होता है। जो सेवानिवृत्त होने पर विधालय परिवार की ओर से विदाई का यह बेला काफी मार्मिक होता है।सभा को रतनेशवर शर्मा, साकेत कुमार सेवानिवृत्त प्रभारी एच एम कैलाश प्रसाद यादव, मदन महतो, राजेंद्र कुमार, सोफ़ेन्द्र दव ने भी संबोधित किया।
मौके पर शिक्षक धर्मेन्द्र कुमार, प्रभारी एच एम भुवनेश्वर प्रसाद यादव, सतीश कुमार, प्रभारी एच एम शिवशंकर पासवान, राणा राजीव सिंह, शिक्षक रविकांत कुमार , तनवीर हसन , किसान धर्मेन्द्र कुशवाहा, चंद्रशेखर आजाद, राजकुमार यादवेन्दु के अलावे बड़ी संख्या में गणमान्य लोग मौजूद थे।