बड़ी खबरें

देवघर : चेक चोरी कर अवैध तरीके से निकाल लिए 2 लाख 80 हजार रुपए, दो हिरासत में

देवघर : नगर थाना क्षेत्र स्थित दुर्गा स्पोर्ट्स के प्रोपराइटर पंकज प्रकाश ने अपने ही अकाउंटेंट के विरुद्ध चेक चोरी कर अन्य लोगों की मिलीभगत से 2 लाख 80 हजार रुपए अवैध तरीके से निकासी कर लेने को लेकर नगर थाना में शिकायत दी है। मामले में उन लोगों ने अकाउंटेंट सहित दो लोगों को पकड़कर पुलिस को सुपुर्द किया है।

पुलिस दोनों आरोपियों को हिरासत में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है। इसके पूर्व रविवार को उन्होंने साइबर थाना में मामले को लेकर शिकायत दी थी। जिसमें उन्होंने जिक्र किया था कि 15 फरवरी को उनके चेक के माध्यम से किसी गजाला खातुन नामक महिला द्वारा 2.80 लाख रुपए की अवैध निकासी की गई है। जबकि उन्होंने गजाला खातुन के नाम से कभी कोई चेक नहीं दिया था। पुलिस को दिए आवेदन में इस संबंध में आईडीबीआई बैंक से लिखित शिकायत किए जाने बावजूद चेक बैंक से चेक किलियर हो गया और उक्त राशि का भुगतान भी कर दिया गया।
उन्होंने बताया कि साइबर थाना में शिकायत देने के बाद उनके अकाउंटेंट को इस बात की जानकारी होने के बाद उन्हें फोन कर मामले को कंप्रोमाइज करने की बात करने लगा। जिसके बाद उन्होंने रविवार को उसे किसी तरह बुलाकर उसके साथ एक अन्य आरोपी को पकड़कर साइबर पुलिस को सुपुर्द कर दिया। जिसके बाद साइबर पुलिस ने मामला चोरी से जुड़ा हुआ देखकर उन्हें नगर थाना भेज दिया गया । शिकायत के आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।