बड़ी खबरें

गिद्धौर के दुर्गा मन्दिर में नियोजित शिक्षकों ने मत्था टेका, आज से हड़ताल शुरू


गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क):-

अनिश्चित कालीन हड़ताल प्रारंभ करने से पहले मुख्यालय स्थित सुप्रसिद्ध दुर्गा मंदिर में बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह के साथ गिद्धौर प्रखंड के सैकड़ों शिक्षक-शिक्षिका और संघ के पदाधिकारियों ने माँ दुर्गा के चरणों में मत्था टेक कर आशीर्वाद प्राप्त किया और नीतीश सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए पूजा -अर्चना किया ।

इस दौरान सभी शिक्षकों द्वारा लगाया जा रहा दुर्गा माँ के जयकारे से मंदिर परिसर गुंजायमान हो उठा ।
इस अवसर पर शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने बताया कि समान वेतन और समान स्कूल शिक्षा प्रणाली लागू नहीं कर नीतीश सरकार सूबे के लाखों नियोजित शिक्षक व करोड़ों बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है । इसलिए आज सैकड़ों शिक्षकों ने नीतीश सरकार को सद्बुद्धि देने के लिए दुर्गा माँ की पूजा-अर्चना किए है । उन्होंने कहा अगर नीतीश सरकार अपने अहंकार का त्याग नहीं करेंगें तो शिक्षकों के श्राप और आंदोलन से इस सरकार का सर्वनाश होना तय है । उन्होंने कहा  हठधर्मी सरकार के खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से सूबे के लाखों शिक्षक 17 फरवरी से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहेंगे और सभी 75 हजार विद्यालय में तालाबंद रहेगा । जिला कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल व प्रखंड अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण यादव ने कहा कि प्रखंड के सभी शिक्षक सोमवार से अनिश्चित कालीन हड़ताल पर रहते हुए बीआरसी में धरना देंगे । 

मौके पर बि.प.न.प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला कोषाध्यक्ष राजीव वर्णवाल,प्रखंड अध्यक्ष बशिष्ठ यादव, महासचिव ब्रजेश सिंह, वरीय उपाध्यक्ष रंजीत यादव, सचिव मंटू मंडल, उपाध्यक्ष कैलाशपति यादव, उमाशंकर प्रसाद,वंदना कुमारी, राजेश पांडेय, कोषाध्यक्ष प्रदीप रजक, सचिव साबिर अंसारी, उपसचिव आशीष भारती, राजवन्श केशरी,कुमार परवेज, अरुण मंडल, कंचन कुमारी, मुरारी गुप्ता, प्रेमनाथ केशरी, सौरभ कुमार, संजय ठाकुर,पंकज सिंह,वसीम अकरम,नागेंद्र नाथ,अरुण यादव,मदन सिंह,विक्रम कुमार,अशोक पासवान,सुजाता कुमारी, प्रदीप प्रभाकर सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित थे।