बड़ी खबरें

मंदिर की सीढ़ियों पर गुनगुनाने वाला सोनू बन गया भोजपुरी का सुपरस्टार

मनोरंजन | अनूप नारायण :
कहते हैं कि जब आप सही दिशा में सार्थक प्रयास करते हैं तो ईश्वर भी आपके साथ होता है और आपको सफलता जरूर मिलती है इस कहावत को सत्य सिद्ध कर दिखाया है भभुआ जिले के सोनहन थाना अंतर्गत तरहनी गांव निवासी भोजपुरी के चर्चित गायक सोनू सिंह का. अकाउंट से स्नातक व संगीत से स्नातकोत्तर की डिग्री प्राप्त करने वाले सोनू सिंह ने बिना किसी गॉडफादर के भोजपुरी गीत संगीत की दुनिया में अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है।
अपने गांव तरहनी के मंदिरों से अपनी गायकी को शुरू करने वाले सोनू सिंह ने संगीत की विधिवत शिक्षा ली है भोजपुरी गायकी में लोक विधा को सहेजने में भी इनका काफी अहम योगदान है भोजपुरी के सोहर झूमर लोरिकायन से लेकर छठ चईता होली तक परंपरागत गीतों को संजो रहे है. इनकी आवाज में दो दर्जन से ज्यादा हिट एल्बम बाजार में आ चुके कई सारी फिल्मों में भी गाने का मौका  मिला है।
मंचीय प्रस्तुति में यह बिहार के सुपरहिट गायक कलाकार है. देश के कई प्रांतों में भी इन्होंने अपने भोजपुरी माटी का मान बढ़ाया है. शराबबंदी को लेकर जितेंद्र नीरज जी के नेतृत्व में बिहार में जन जागरूकता फैला चुके हैं. सोनू कहता है कि भोजपुरी दुनिया की सबसे मीठी भाषा है इस भाषा को समृद्ध करने में वे अपना जीवन समर्पित करना चाहते हैं .भोजपुरी लोक गायकी में परंपरागत गीतों को ही वे पूरी देश दुनिया के सामने प्रस्तुत करना चाहते हैं. भोजपुरी के चर्चित गायक पवन सिंह खेसारी लाल यादव मनोज तिवारी मृदुल अंतरा सिंह प्रियंका कल्पना पटवारी रितेश पांडे के साथ भी यह लाइव शो कर चुके हैं कई सारे  राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार भी प्राप्त हुआ है।