बड़ी खबरें

गिद्धौर के दोनों केन्द्रों पर 5वें दिन शांतिपूर्ण व स्वच्छ माहौल में हुई इंटरमीडिएट परीक्षा

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा का 5वां दिन गिद्धौर प्रखण्ड के दोनों केन्द्रों पर शांतिपूर्ण व स्वच्छ माहौल में संपन्न हो गया।

 परीक्षा केंद्रों में से एक महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर में प्रथम पाली के गणित विषय की परीक्षा में 594 छात्र छात्राओं ने मुख्य रूप से भाग लिया, वहीं 17 परीक्षार्थी  अनुपस्थित रहे। जबकि दूसरी पाली में आयोजित साइंस विषय के एमबी की परीक्षा में 655 छात्र छात्राओं ने भाग लिया और 17 अनुपस्थित पाए गए। वहीं कॉमर्स विषय के 31 छात्र छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया। इधर, प्लस टू अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर में आयोजित प्रथम पाली के गणित विषय की परीक्षा में 387 छात्र छात्राओं ने परीक्षा में भाग लिया व 11 अनुपस्थित पाये गए। वहीं द्वितीय पाली में आयोजित साइंस के एमबी विषय की परीक्षा में 437 छात्र छात्राओं ने भाग लिया व 12 अनुपस्थित पाये गये।
इधर शांतिपूर्ण, स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त माहौल में परीक्षा संपन्न कराने को लेकर प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम किया गया था। जहां सभी परीक्षा केंद्रों पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की तैनाती की गई थी। वहीं किसी भी तरह की गड़बड़ी पकड़ने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों पर तीसरी आंखों से निगेहबानी की व्यवस्था की गई थी। इसके अलावा परीक्षा केंद्र से बाहर पुलिस बलों के सख्त पहरेदारी लगाई गई थी। परीक्षा के दौरान किसी भी परीक्षार्थी के निष्कासन की सूचना नहीं है।