Breaking News

6/recent/ticker-posts

दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी के दीवाने हुए समर्थक, केला-लड्डू के बाद अब दही से तौला

पटना [अनूप नारायण] :
सिवान के दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी उमेश सिंह से जनता के कनेक्ट होने का अंदाजा इसी बात से लगाया जा चुका है कि जहां दूसरे तरह अन्य प्रत्याशी सिक्कों से तौला जा रहे हैं वहीं उमेश सिंह को क्षेत्र में समर्थकों ने पहले केला से फिर लड्डू से और गुरुवार को विजय पताका फहराने का आशीर्वाद देते हुए दही से तौल दिया। रमसा पुर लोपर में समर्थकों ने कहा कि दूध-दही का कर्ज उतारने की जिम्मेवारी आज से उमेश सिंह को दे दी गई है। पूरा समाज उनके साथ खड़ा है। दरौंदा विधानसभा उपचुनाव में लड़ाई काफी रोचक होते जा रही है। राजद उम्मीदवार उमेश कुमार सिंह को लोगों ने बढ़-चढ़कर जनसमर्थन जुटाना शुरू कर दिया है।

नेता प्रतिपक्ष व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब, अवध बिहारी चौधरी, शिवानंद तिवारी, आलोक मेहता, रामचंद्र पूर्वे, मोहम्मद नेमतुल्लाह, रणधीर सिंह, मुंद्रिका यादव, जितेंद्र राय, सत्यदेव सिंह समेत दर्जनों राजद के वरीय नेता दरौंदा में कैंप किए हुए हैं। अगड़ा-पिछड़ा कंबीनेशन के बल पर दरौंदा में इस बार लालटेन जलाने की पूरी तैयारी की जा चुकी है। उमेश कुमार सिंह को स्थानीय उम्मीदवार होने के साथ ही साथ क्षेत्र में सक्रिय होने का भी फायदा होता नजर आ रहा है। वहीं दूसरी तरफ जदयू भाजपा के आपसी खींचतान के कारण भी राजद उम्मीदवार के हौसले बुलंद है।
उमेश कुमार सिंह के पक्ष में उनकी पत्नी गुड़िया सिंह महिलाओं के जत्थे के साथ पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर रही हैं। उनका वोट मांगने का निराला अंदाज लोगों को काफी भा रहा है। वे उमेश कुमार सिंह के स्टार प्रचारक के तौर पर नजर आ रही हैं। वे अपने पति के लिए लोगों से अपील कर रही हैं। अब जबकि चुनाव प्रचार में महज 3 दिन का समय बच गया है। क्षेत्र में उमेश कुमार सिंह का सघन जनसंपर्क अभियान और तेज हो गया है। बूथ स्तर पर कमेटियों का गठन किया गया है। मुस्लिम, यादव, पिछड़ा, अति पिछड़ा और स्वर्ण वोटरों को गोलबंद करने के लिए उमेश कुमार सिंह के लिए पूर्व सांसद प्रभुनाथ सिंह जहां स्वर्ण वोटरों को अपने दूतों के माध्यम से संदेश भिजवा रहे हैं वहीं दूसरी तरफ पूर्व सांसद शहाबुद्दीन का खेमा अकलियत समुदाय को भी एकजुट करता नजर आ रहा है।

यादव समाज से आने वाले कई राजनेता क्षेत्र में कैंप किए हुए है। इस बार की लड़ाई को राजद ने अपने मान-सम्मान की लड़ाई से जोड़ रखा है। तेजस्वी यादव ने यहां तक कह दिया है कि इस बात की लड़ाई में उमेश सिंह नहीं बल्कि वे खुद चुनाव लड़ रहे हैं। इस लड़ाई में उन्हें अपराधी तत्वों और क्षेत्र के विकास को अवरुद्ध करने वाले लोगों को हराना है। पूर्व विधायक विक्रम कुवर, अवध बिहारी चौधरी, मुन्ना शाही, अश्वथामा यादव भी राजद उम्मीदवार उमेश सिंह के लिए खूब पसीना बहा रहे है।