ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

आध्यात्मिक व सांस्कृतिक संध्या का आयोजन

गिद्धौर स्थित प्रार्थना गौतम बुद्ध योग एवं एक्युप्रेशर केंद्र में रविवार की देर शाम संस्था के पांचवे वार्षिकोत्सव के अवसर पर आध्यात्मिक व सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें उपस्थित आगंतुकों ने आध्यात्म द्वारा मानव कल्याण व उत्थान के महत्त्व पर विशेष प्रकाश डाला। सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग ले रहे  छोटे-छोटे बच्चों ने अपने मनमोहक प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन- मोह लिया।
कार्यक्रम में उपस्थित दर्शकों ने तालियों द्वारा बच्चों का हौसला बढ़ाया। नन्हे बच्चों ने हिन्दी फिल्मी गानों के साथ-साथ भक्ति गानों पर नृत्य कर अपनी प्रभावी प्रस्तुतियों से ऐसी धूम मचाई कि दर्शक लोक संगीत और मनभावन नृत्यों के साथ झूूम उठे।
इस सांस्कृतिक संध्या की शुरूआत स्वागत गान से की गई और फिर एक के बाद एक नृत्य की प्रस्तुति ने लोगों को मोहित कर लिया। स्थानीय छात्र विशाल कुमार ने रीमिक्स भक्ति गानों पर आधुनिक नृत्य की शानदार प्रस्तुति दी। वहीँ अनामिका झा, परी राज, पूजा स्वरूप, आदित्य वत्सल, मुस्कान केशरी, नेहा कुमारी, अंकुर भारती, स्वाति प्रिया, प्रीति श्रेया भारती, साक्षी, जानवी इत्यादि बच्चियों ने अपनी नृत्य प्रस्तुति से सांस्कृतिक कार्यक्रम को शिखर तक पहुँचाया।कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए प्रार्थना गौतम बुद्ध योग एवं एक्युप्रेशर केंद के संस्थापक डाॅ० निमेशानंद ज्योति ने संस्था के  सदस्य संध्या कुमारी, फूल कुमारी, खुशबू कुमारी व अन्य लोगों को सम्मानित करते हुए कहा कि हमारी ये एक्युप्रेशर संस्था विगत पाँच वर्षो से सामाजिक, चिकित्सा और शिक्षा के क्षेत्र में कार्य कर रहा है, एवं आने वाले समय में हर दिशा में प्रभावी कदम उठाएगा।
कार्यक्रम के समापन पर सभी प्रतिभागियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत किया गया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डाॅ० श्रद्धेय कृष्ण मुरारी ने मंच संचालन का कार्य बखूबी निभाया एवं कार्यक्रम में मौजूद तमाम दर्शकों, अभिभावकों एवं प्रतिभागियों को कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए उनका धन्यवाद ज्ञापन किया ।

(अभिषेक कुमार झा)
~गिद्धौर
17/04/2017, सोमवार
(Adv.)

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ