बड़ी खबरें

सिमुलतला के आदित्य ने नवोदय परीक्षा में पाई सफ़लता, क्षेत्र का बढ़ाया मान

 Simultala News :- मंजिल की बुलंदियों को छूने के लिए संसाधनों की नही बल्कि हौसलों की जरूरत होती है, यदि सच्ची लगन और हौसलों के साथ मेहनत किया जाय तो सफलता उनकी कदम चूमती है।

छात्र आदित्य।

 जी, हां इस कहावत को सच कर दिखाया है सिमुलतला के आदित्य कुमार ने, जिन्होंने नवोदय में बाजी मारकर पूरे सिमुलतला का सर गर्व से ऊंचा कर दिया है। सीमित संसाधनों के बीच दिन रात कड़ी मेहनत कर इस नन्हे परिंदे ने मंजिल की बुलंदियों को परास्त करने हेतु उड़ान भरने की जो कोशिश की है वह वास्तव में सराहनीय है।
बताते चलें कि सिमुलतला थाना क्षेत्र के वनगांवा गांव निवासी होनहार आदित्य के पिता रोहित साह एक साधारण कपड़ा व्यवसायी है उनकी माता पुष्पा देवी एक गृहणी है, पहली कक्षा से आदित्य की पढ़ाई स्थानीय समारिटन स्कूल से हुई है साथ ही नवोदय की तैयारी में क्षेत्र के प्राइवेट शिक्षक सुरेंद्र यादव ने जीतोड़ मेहनत किया है। आज इस सफलता से प्राइवेट शिक्षक सहित पूरा परिवार हर्षित है।
बातचीत में आदित्य ने बताया कि उन्हें पढ़ लिखकर कर डॉक्टर बनना है ताकि वो अपने देश की सेवा कर सके, अपने क्षेत्र के गरीब एवं असहाय लोगों का ईलाज कर उनकी जिंदगियां संवार सके। आदित्य ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता व शिक्षक सुरेंद्र यादव को दिया है।

साभार :- गोकुल यादव, सिमुलतला