बड़ी खबरें

सोनो : बढ़ते आंकड़ों के बीच कोरोना के भय से लोग मुक्त, मास्क व सोशल डिस्टनसिंग का पालन नहीं


सोनो :

 कोरोना संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों के बीच सोनो बाजार, चौक, बैंक परिसर सहित ऑटो व अन्य सवारी गाड़ियों पर लोगों की जो भीड़ है वह सचमुच डराने वाली है। हमारा उद्देश्य डराना नहीं बल्कि लोगों को जागरूक करना है क्योंकि अब जिस रफ्तार से कोरोना के मरीज बढ़ रहे हैं उससे सभी पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। जिस सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाने के लिए तकरीबन दो माह से अधिक समय तक बाजार बंद रहा, वह अनलॉक होते ही गायब हो गया। सोशल डिस्टेंसिंग की बात तो दूर अब लोग मास्क तक नहीं लगा रहे हैं। कुछ जो मास्क का प्रयोग कर रहे हैं उनके लिए भी यह महज औपचारिकता बनकर रह गई है। बाजार में दुकानदारों की भी यही स्थिति है। कई दुकानदार तो मास्क लगाना भूल ही गए हैं और जो लगा रहे हैं उनका मास्क अधिकांश समय गले में ही लटका रहता है। यह भूल आने वाले समय में उन लोगों के लिए भारी पड़ सकती है।

 गाड़ियों पर क्षमता से अधिक सवारी

प्रशासन ने सवारी वाहनों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए क्षमता के अनुसार सवारी के साथ अनलॉक 1 में परिचालन की अनुमति दी। पर प्रशासन के इस आदेश को ऑटो सहित अन्य सवारी वाहनों के चालकों ने धत्ता बताना शुरू कर दिया है। इन वाहनों पर पूर्व की तरह ही सवारी ठुसे जा रहे हैं। वाहनों की छतों पर भी सवारियों को बैठाया जा रहा है।
इस संदर्भ में सोनो थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि पुलिस लोगों को मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए जागरूक कर रही है। वाहन चेकिंग अभियान चलाकर जुर्माना भी वसूला जा रहा है। जुर्माना वसूलते हुए ऐसे वाहन चालकों को सख्त हिदायत दी गई है।