बड़ी खबरें

गिद्धौर PHC : रोगी कल्याण समिति के सदस्यों ने किया बैठक का बहिष्कार, प्रभारी पर साधा निशाना


गिद्धौर/न्यूज़ डेस्क (धनंजय कुमार 'आमोद') :-

प्रखण्ड स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार को आयोजित होने वाले रोगी कल्याण समिति ने अपना अलग रूख इख्तियार कर लिया। इसके परिणामस्वरूप रोगी कल्याण समिति के सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार करते हुए प्रभारी चिकित्सा  पदाधिकारी पर नाराजगी व्यक्त की।


रोगी कल्याण समिति के सदस्य सह पूर्व प्रमुख श्रवण यादव ने कहा कि हम सभी सदस्यों ने मिलकर बैठक का बहिष्कार किया है। उन्होंने  बहिष्कार का कारण बताते हुए कहा कि महीनों से  अस्पताल में लूट खसोट व मनमानी अपने चरम पर है। अस्पताल में साफ सफाई भी नदारद है। जब इसकी सूचना रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष व अस्पताल में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. रामस्वरूप चौधरी को दी तो उन्होंने समिति के सदस्यों की एक न सुनी। श्री यादव ने अस्पताल प्रभारी पर आरोप लगाया कि समिति के बगैर सूचना दिए ही तीन नए सदस्यों को सूचीबद्ध कर लिया गया है, जबकि इस तरह का चयन पुर्णतः अवैध है। वहीं प्रखण्ड प्रमुख शंम्भू प्रसाद केशरी ने कहा कि बैठक संबंधित पत्र उन्हें बिना दिनांक और पत्रांक के प्राप्त हुए हैं। पत्र में अस्पताल प्रभारी के हस्ताक्षर भी नहीं है। इसी कारण से इस बैठक का बहिष्कार किया गया है।

बोले अस्पताल के प्रभारी

सदस्यों का आरोप गलत है। बैठक सुचारू ढंग से चले इनका पूरा ख्याल रखा जाता है। सदस्यों को मिले पत्र में पाए गए दिया त्रुटी के कारण बैठक का बहिष्कार किया गया है। मामले पर विचार किया जाएगा।                  - डॉ. राम स्वरूप चौधरी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, गिद्धौर पीएचसी