बड़ी खबरें

गिद्धौर PHC : अस्पताल कर्मी, दुकानदारों, व पत्रकारों का हुआ कोरोना टेस्ट; ताख पर सोशल डिस्टनसिंग

News Desk | Abhishek Kumar Jha】:-
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव के रोकथाम व नियंत्रण को लेकर Gidhaur स्थित दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में स्वास्थ्य विभाग जमुई की टीम द्वारा मंगलवार को पत्रकारों (Reporters) अस्पताल कर्मियों व स्थानीय दुकानदारों का कोरोना सैम्पल कलेक्ट किया गया।

जांच कराते हुए डॉ. प्रदीप कुमार

इस दौरान जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम के मो. कमरुल जमाल, करण कुमार, लैब टेकनिशियन मृणाल कुमार, सहयोगी लैब टेक्निसियन राजकुमार सिंह, द्वारा दर्जनों लोगों के कोरोना संक्रमण की जांच को ले स्वाब टेस्ट की गई। मौके पर मौजूद चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. प्रदीप कुमार ने कहा कि कोरोना संक्रमण के रोकथाम को लेकर Gidhaur PHC में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना टेस्ट किया गया है ताकि Corona के चेन को ब्रेक किया जा सके।


इस मौके पर एसटीएस मनोज कुमार, शशिभूषण प्रसाद, आशा उत्प्रेरक निधि कुमार, रवि कुमार वर्मा के अलावे स्वास्थ्य विभाग जमुई के कई कर्मी मौजूद रहे।

कोरोना टेस्ट के दौरान ताख पर दिखा सोशल डिस्टनसिंग

 मंगलवार को गिद्धौर के दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में Covid19 जांच के क्रम में Social Distancing की जमकर धज्जियां उड़ाई गयी। बतातें चले कि प्रखंड के बैंक कर्मियों एवं बाजार के सब्जी, फल व किराना दुकानदारों के Corona जांच शिविर दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगाया गया था, जहां सुबह 10 बजे से ही लोग अस्पताल में जांच कराने को लेकर बैठे हुए थे लेकिन जांच दोपहर 02 बजे के बाद शुरू किया गया। वहीं लोगों के बीच जांच को लेकर आपाधापी लगी रही। इसी क्रम में लोगों ने आसपताल परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग को तार-तार कर दिया वहीं अस्पताल प्रबंधन भी इस ओर बेध्यान रहे।

जांच के दौरान परिसर में जमघट की तस्वीर

वहीं कुछ लोगों नाम नहीं छापने की शर्त पर बताते हैं कि अस्पताल प्रबंधन द्वारा Corona महामारी से बचाव को लेकर कोविड 19 की जांच को लेकर सिर्फ खानापूर्ति की गयी। इधर, अस्पताल परिसर जहां पॉजिटिव पेसेंट भी भर्ती हैं ऐसे में जांच को लेकर सोशल डिस्टनसिंग न बनाना संक्रमण का सूचक बन सकती है।