बड़ी खबरें

गिद्धौर : पतसन्डा के वार्ड 12 में पूर्व मंत्री ने किया नल-जल योजना का उद्घाटन



Gidhaur (न्यूज़ डेस्क) :- अभिषेक कुमार झा
मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर जल नल योजना का शुभारंभ बुधवार को पतसंडा पंचायत के छतरपुर गांव के निकट मुख्य राजमार्ग के किनारे वार्ड न. 12 में हुआ।
मौके पर पूर्व मंत्री दामोदर रावत ने योजना का उदघाटन फ़ीता काटकर तथा शिलापट्ट का पर्दा खिचकर किया। इसके बाद अतिथियों को बुके देकर सम्मानित किया। मौके पर पूर्व मंत्री सह जदयू जिलाध्यक्ष दामोदर रावत ने कहा कि हर घर नल का जल मुहैया कराने हेतु बिहार सरकार कृतसंकल्पित है। उन्होंने उपस्थित वार्ड वासियों से पतसन्डा के वार्ड 12 में इस महत्वाकांक्षी योजना के क्रियान्वयन होने से लोगों को शुद्ध, स्वच्छ व सुविधा जनक पेयजल उपलब्ध हो सकेगा। श्री रावत ने कहा कि ये सरकार के विकास का ही प्रतिफल है कि इस वार्ड में योजना का सफल क्रियान्वयन हो सका है। अपने वक्तव्य में पूर्व मंत्री श्री रावत ने बिहार सरकार के कई जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान मुक्तकंठ से किया।
- - - - - - - - --- - - - - - -

*- शिलान्यास पर ही दिखी बीडीओ की उपस्थिति -*

योजना स्थल पर लगाये गए शिलान्यास में प्रखंड विकास पदाधिकारी गोपाल कृष्णन की गरीमामयी उपस्थिति दर्शायी गयी है, जबकि कार्यक्रम के दौरान कैमरे में कैद तस्वीरों में कहीं भी बीडीओ गोपाल कृष्णन नजर नहीं आये। हालांकि प्रखंड कार्यालय के सूत्रों की मानें तो बीडीओ अपने विभागीय कार्य को लेकर अपने ही कार्यालय कक्ष में थे। क्रियान्वयन स्थल पर बीडीओ की अनुपस्थिति की चर्चाएं  लोगों के बीच दबे मुँह होती रही।

*- - कार्य्रकम स्थल पर नहीं दिखा सोशल डिस्टनसिंग --*

योजना के क्रियान्वयन व शुभारम्भ कार्यक्रम में पहुँचे गणमान्य की उपस्थिति के दौरान कई लोग बिना मास्क व सोशल डिस्टनसिंग के नजर आए। वहीं, यहां गौरतलब है कि जहां कोरोना का संक्रमण अपने चरम पर है, ऐसे में बुद्धिजीवियों का जमावड़ा जहां न मास्क हो और न ही सोशल डिस्टनसिंग का पालन, वहां कई सवाल लोगों के जहन में अपनी जगह बना रहे हैं।

- - - - - - - - - - - -  - - -

इस मौके पर थानाध्यक्ष आशीष कुमार, पतसंडा मुखिया संगीता सिंह, समाजसेवी गुरुदत्त प्रसाद, फौदी प्रसाद यादव, दलपति यादव, वार्ड सदस्या रानी देवी, वार्ड डब्लु पंडित, बृंदा देवी, कोरेशा खातून, ग्रामीण शंकर पासवान, गौरी पासवान, गुड्डू शर्मा, उमेश यादव, संतोष विश्वकर्मा, कन्हैया साव, राजीव रावत, संतोष रावत , दिनेश रावत, पजेंद्र  रावत सहित दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।