बड़ी खबरें

रतनपुर : भौराटांड़ में श्रीमद भागवत देवी कथा आयोजित, श्री कृष्ण की लीलाओं का छह वर्णन

रतनपुर/गिद्धौर : रतनपुर पंचायत का भौराटांड़ गांव भक्तिमय माहौल में रंगा नजर आया. इसकी वजह रही कि गांव में श्रीमद भागवत देवी कथा का आयोजन किया गया. नौ दिवसीय इस आयोजन में झारखंड से आये सुप्रसिद्ध कथावाचक रंजय पांडेय के मुखारविंद से कृष्ण जन्मोत्सव, बाल लीला सहित भगवान कृष्ण के विवाह एवं उनकी कई लीलाओं का वर्णन कथा के माध्यम से किया गया.

भागवत देवी कथा में भाग ले रहे श्रद्धालुओं को कथावाचक रंजय पांडेय ने कहा कि धर्म के मार्ग पर चलकर ही मुक्ति का मार्ग प्रशस्त होता है. जो भी भक्तगण ईश्वर को सच्चे हृदय से पुकारते हैं, भगवान किसी न किसी रूप में उन्हें दर्शन जरूर देते हैं. लेकिन ईश्वर के दर्शन के लिए आपको उनकी भक्ति में लीन होना आवश्यक है.
कथावाचक श्री रंजय पांडेय द्वारा महारास की भी कथा सुनाई गई. भागवत देवी कथा में स्थानीय श्रद्धालुओं ने भाग लेकर भगवान की लीलाओं को जाना और भक्ति की बहती धारा में गोते लगाए. कथावाचक के साथ पधारे कई कलाकारों में से एक योगेश जी द्वारा भक्ति गीत 'बजरंगी तुझे मनाऊँगा, सिंदूर लगा-लगा के' सहित एक से बढ़कर एक गीत-संगीत व भजन की प्रस्तुति की गई. जिसे सुनकर श्रोता भाव विभोर हो गए.