Merit Go

Breaking News

गिद्धौर में ग्रामीणों ने सड़क निर्माण को लेकर दिया एकदिवसीय धरना

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

  गिद्धौर रेलवे स्टेशन से सेवा गांव तक जाने वाली जर्जर सड़क के शीध्र निर्माण को लेकर प्रखंड के सेवा गांव के ग्रामीणों ने प्रखंड मुख्यालय परिसर में मंगलवार को धरना देकर विभाग व सरकार से अविलंब सड़क निर्माण की मांग की।


जानकारी से अवगत करते चले कि लगातार कई महीनों से सेवा गांव के ग्रामीणों द्वारा इस जर्जर सड़क के जीर्णोद्धार को लेकर लिखित आवेदन के माध्यम से जिले के आलाधिकारी, जमुई सांसद, झाझा विधायक सहित तमाम प्रतिनिधियों व पदाधिकारियों को इस जड़त्व समस्या को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया जा चुका है लेकिन गिद्धौर थाना से गिद्धौर रेलवे स्टेशन होते हुए सेवा गांव तक जाने वाली इस सड़क से जुड़ी ग्रामीणों की मूलभूत समस्या को लेकर विभागीय स्तर पर उदासीनता के कारण हजारों लोगों को इस सड़क से सफर करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। मंगलवार को इस जनसमस्या को लेकर सेवा गांव के ग्रामीण गणेश यादव, रामचंद्र पासवान, संतलाल साव, शिवनाथ यादव, गजानंद यादव, मथुरा यादव, समाजसेवी सूर्या वत्स आदि सहित दर्जनों ग्रामीण ने गिद्धौर थाना से रेलवे स्टेशन से सेवा गांव तक जाने वाली इस महत्वपूर्ण सड़क को मुख्यालय में धरना देकर सरकार व विभाग का इस समस्या के प्रति अपनी बातों को रख उनका ध्यान आकृष्ट कराया है।



वहीं धरना समाप्ति उपरांत प्रखंड विकास पदाधिकारी को ज्ञापन दे अपनी मांगों से जिले के आलाधिकारीयो से समस्या के निदान की मांग की। धरना प्रदर्शन के मौके पर पहंचे बीडीओ गोपाल कृष्णन ने धरने का व्यक्तिगत रूप से समर्थन करते हुए कहा कि ग्रामीणों की मांग जायज है, वे अपने स्तर से इस मामले को यथाशीघ्र निबटारे का प्रयास करेंगे।
वहीं स्थानीय समाजसेवी गणेश यादव ने कहा कि ये एक सांकेतिक धरना प्रदर्शन था, यदि ग्रामीणों की मांग को पूरा करते हुए सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो जिला स्तर पर इससे भी बड़ा प्रदर्शन किया जाएगा।



इस अवसर पर धरना में विष्णुदेव साव, चंद्रशेखर साव, दयानंद कुमार, गौतम कुमार, महेश दास, अरविंद कुमार, संजय कुमार यादव, प्रदीप कुमार, विकास कुमार, धर्मेन्द्र साह, बबलू रजक, मुकेश कुमार सहित सैंकड़ो ग्रामीण मौजूद थे।