Merit Go

Breaking News

सीएम @ गिद्धौर : बदल गई बानाडीह की रंगत, कार्यक्रम 10 को


गिद्धौर (धनंजय कुमार 'आमोद') Edited by - Abhishek. :-


गिद्धौर के बानाडीह गांव में सूबे के मुखिया जल-जीवन हरियाली यात्रा को लेकर हेलीकॉप्टर से 10 जनवरी को 11:00 बजे पहुंचेंगे। रतनपुर पंचायत के बानाडीह गांव  में मुख्यमंत्री का ये कार्यक्रम तकरीबन एक घण्टे तक चलेगा। सीएम के सिर्फ एक घण्टे के कार्यक्रम के लिए जिला प्रशासन करोड़ों की सरकारी राशि योजनों में निहित कर दिए।



सीएम के आगमन पर गर्भू स्थान का हुआ सौन्दर्यकरण

  मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर जिला प्रशासन द्वारा बानाडीह के गरभु स्थान को दार्शनिक स्थल के रूप में लुक दिया जा चुका है। गर्भू स्थान के सौन्दर्यकरण से गिद्धौर-जमुई मुख्यमार्ग पर का ये स्थल आकर्षक हो गया है।

 कोसमा आहार को मिल गया पूणर्जीवन 

जल-जीवन हरियाली योजना से बानाडीह के कोसमा आहार को पुनर्जीवन मिल गया है। कोसमा आहार पर सीमेंट की ईंट से सोलिंग का भी कार्य लगभग पूरा होने को है। कोसमा आहार, उलाय बीयर और ख़ाली पड़े मैदान में दोनों किनारे आनन- फानन में जल जीवन हरियाली के तहत वृक्षारोपण भी किया जा चुका है। वहीं महादलित टोला रतनपुर मुसहरी में नल जल का टंकी कार्य भी अपने परवान पर है।

- बानाडीह नवसृजित विद्यालय का भी बदला परिवेश -

कार्यक्रम स्थल से महज 10 मीटर की दूरी पर स्थित
बानाडीह नवसृजित विद्यालय के स्वरूप में भी बदलाव आया है। जहां बच्चों को कभी बैठने का चढ़ाई नसीब नही होती थी, वहां सीएम आगमन को लेकर बच्चों को बैठने के लिए पुरे क्लास रूम में मैट बीछाई गई। इसके अलावे डेस्क, टेबल के साथ साथ स्मार्ट क्लास की सुविधा प्रदान की गई है । विद्यालय के खाली मैदान में किचन गार्डन बना के उसमें हरी सब्जियां उगाई जा रही है।  सीएम के आगमन को लेकर बदहाल पड़े बानाडीह की बदलते सूरत और सीरत देखते बन रही है।