Merit Go

Breaking News

गिद्धौर में दिव्यांगों के लिए 29 दिसंबर को लगेगी शिविर


 गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-

गिद्धौर प्रखंड कार्यालय परिसर में आगामी 29 दिसंबर को दिव्यांग सशक्तिकरण निदेशालय पटना  के आदेशानुसार दिव्यांगों के कल्याण लिए एक विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है।


 प्राप्त जानकारी के अनुसार इस शिविर का आयोजन बुनियादी संजीवनी सेवा के माध्यम से किया जा रहा है। इस शिविर में जिन दिव्यांगों का  पूर्व में दिव्यांगता प्रमाण पत्र नहीं बन पाया,  उन सभी दिव्यांगों का  दिव्यांगता प्रमाण पत्र बनाया जाएगा एवं जिन दिब्यांग के पास दिव्यांगता प्रमाण पत्र 40% या 40% से ऊपर का बना हुआ है उन सभी प्रकार के दिव्यांगों को डॉक्टर की एक विशेष टीम के द्वारा जांच की जाएगी एवं जांच के बाद उन्हें पावती रसीद उपलब्ध कराई जाएगी ताकि उन्हें कृत्रिम अंग के रूप में सहायक उपकरण उपलब्ध कराया जा सके।
वैसे सभी प्रकार के दिव्यांग जिनकी दिव्यांगता 40 या 40% से ऊपर की होगी उन सभी दिव्यांगों को यू.डी.आई.डी. कार्ड बनाने के लिए आवेदन ली जाएगी।
सभी प्रकार के दिव्यांग इस शिविर में लाभ लेने के लिए अपने साथ आधार कार्ड, वोटर कार्ड, मोबाइल नंबर,आय प्रमाण पत्र,आवासीय प्रमाण पत्र, की छाया प्रति के साथ साथ दो पासपोर्ट साइज फोटो जिसमें दिव्यांगता साफ- साफ दिखाई गई हो को अपने साथ लेकर शिविर में पहुँच कर इसका लाभ ले सकते हैं।

बताते चलें, पहले इस शिविर की निर्धारित तिथि 19 दिसंबर थी लेकिन राजनीतिक पार्टियों के द्वारा बिहार बंद की वजह से इस तिथि को बढ़ाकर 29 दिसंबर कर दी गई है।

Input- डब्लू पंडित