Merit Go

Breaking News

झाझा : संविधान दिवस पर कांग्रेसियों ने की परिचर्चा, वर्तमान सरकार को बताया संविधान विरोधी

झाझा : संविधान दिवस के अवसर पर मंगलवार को झाझा के कांग्रेस कार्यालय में एक गोष्ठी आयोजित की गई. जिसमें कोंग्रेसियों ने देश में संविधान लागू होने के बाद से अब तक आए बदलावों पर गहन परिचर्चा की.

परिचर्चा में शामिल कोंग्रेसियों ने समवेत स्वर में कहा कि देश में खाद्यान्न की पर्याप्त उपलब्धता, रोजगार के अवसर, शिक्षण संस्थानों, स्वास्थ्य संस्थानों, रिसर्च सेंटरों, कल कारखानों एवं तमाम आधारभूत संरचनाओं यथा सड़क, बिजली, सिंचाई, रेल, हवाई जहाज, मेट्रो रेल का विस्तार जैसे कार्य तत्कालीन सरकारों ने संविधान के रास्ते पर चलकर की थी. संविधान लागू होने के बाद देश में शोषण, अत्याचार और भेदभाव में काफी कमी आई.

वक्ताओं ने पिछले 6 वर्षों में तमाम संवैधानिक, आर्थिक, शैक्षणिक समेत अन्य संस्थानों में आई भारी गिरावट के पीछे वर्तमान सरकार की संविधान विरोधी नीतियों को जिम्मेदार बताया. गोष्ठी में राजीव गांधी पंचायती राज संगठन, बिहार के कार्यवाहक संयोजक धर्म देव यादव, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता उदय शंकर झा, प्रखंड अध्यक्ष, एनुल हक, सरफराज आलम, प्रो. अनवर अंसारी, जमशेद आलम, तारकेश्वर यादव, सुभाष कुमार के अलावा दर्जनों कोंग्रेसी नेता शामिल हुए.
[Edited by: Sushant]