Merit Go

Breaking News

गिद्धौर : शौचालय निर्माण में बिचौलियागिरी, प्रखण्ड प्रमुख ने DDC से किया पत्राचार


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

 स्वच्छता अभियान (एसबीएम) के तहत शौचालय निर्माण को लेकर मिलने वाली राशि में बिचौलियों का बोलबाला है। गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में शौचालय निर्माण में अनियमितता व बिचौलियगिरी अब अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों के लिए भी परेशानी का कारण बनता जा रहा है।


गिद्धौर के प्रखण्ड प्रमुख शम्भू कुमार केशरी ने जिले के उप-विकास आयुक्त से पत्राचार कर इस संदर्भ में उनका ध्यानाकृष्ट किया है। बीते 7 नवम्बर को प्रेषित अपने पत्र में प्रमुख ने लिखा कि गिद्धौर में शौचालय कॉर्डिनेटर द्वारा भारी अनियमितता बरती जा रही है।


उन्होंने कहा कि बिचौलियों के द्वारा लाभुक से 2-3 हजार रुपये लेकर भुगतान करने की प्रक्रिया व्यापक रूप से छाया हुआ है। जो लाभार्थी नजराना देने में असमर्थता जताते हैं, उनका भुगतान रोक दिया जाता है। कई लाभुकों ने शिकायत भी की परन्तु इस पर न किया गया।


प्रमुख शम्भू केशरी ने कहा कि बिचौलियागिरी से त्रस्त होकर लाभुक जनप्रतिनिधियों के पास आते हैं, जो उनके लिए भी परेशानी का कारण बनता है।
जनप्रतिनिधियों द्वारा इसकी सूचना प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को भी दी गई, पर अभी तक किसी भी प्रकार की करवाई सामने नहीं आ सकी है।
डीडीसी को लिखे पत्र में प्रखण्ड प्रमुख शम्भू केशरी ने वर्तमान बीसी को चयन मुक्त करने की अनुशंसा करते हुए गिद्धौर को एक नए शौचालय बीसी की बात कही।