Breaking News

6/recent/ticker-posts

पटना : पर्पल स्टोन प्रकाशन ने किया नेक्स्ट जेनरेशन लर्नर्स की मेजबानी

पटना [अनूप नारायण] : 

पर्पल स्टोन प्रकाशन ने शनिवार को आर ब्लॉक स्थित होटल चाणक्य में एक प्रिंसिपल कॉन्क्लेव- नेक्स्ट जनरेशन लर्नर्स ने शनिवार को मेजबानी की। इस कॉन्क्लेव में पर्पल स्टोन ने अपनी कैटरपिलर सीरीज - प्री प्राइमरी सेट ऑफ बुक्स, बीटल सीरीज श्रृंखला - प्राथमिक पुस्तकों का सेट और हाई फाइव श्रृंखला एवं सीबीएसई दसवीं और बारहवीं के लिए सैंपल पेपर्स को लॉन्च किया। इस अवसर पर पटना के सभी शीर्ष सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों के प्रधानाचार्य शामिल हुए। कार्यक्रम में फादर आर्मस्ट्रांग (प्रिंसिपल, सेंट माइकल्स हाई स्कूल) और श्रीमती राखी शर्मा (दिशा एनजीओ की संस्थापक) को पर्पलस्टोन पब्लिकेशन
के द्वारा अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट सेवा करने हेतु सम्मानित किया गया।


इस कार्यक्रम में निदेशक श्री मोहित मलिक द्वारा बिहार पब्लिक स्कूल ऐंड  चिल्ड्रेन  वेल्फेयर  एसोसिएशन बिहार के अध्यक्ष श्री डी के सिंह को भी सम्मानित किया। वहीं लिट्रा वैली स्कूल, पटना के प्राचार्य श्री शरत सिंह के नेतृत्व में हाय फाइव श्रृंखला के लेखकों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए भी सम्मानित किया गया।
इस कार्यक्रम में शामिल सभी प्रधानाचार्यों ने स्कूलों के बारे में चर्चा किया और भविष्य की आकांक्षाओं और चुनौतियों को पूरा करने के लिए तैयार रहने हेतु विचार-विमर्श किया ।
इस अवसर पर उपस्थित पर्पल स्टोन प्रकाशन की संस्थापक निदेशक श्रीमती सुभा श्रीनिवास ने शिक्षकों की भूमिका एवं अगली पीढ़ी द्वारा आने वाली चुनौतियों का सामना करने और इसका समाधान खोजने, बदली मानसिकताओं को पूरा करने तथा स्कूलों को समस्याओं का सामना करने में प्रधानाचार्य तथा शिक्षकों की भूमिका के विषय पर प्रकाश डाला। 
पर्पल स्टोन प्रकाशन के पास 3 से 12 वर्षीय शिक्षार्थियों के लिए पाठ्य पुस्तकों की एक विस्तृत श्रृंखला है। पर्पल स्टोन प्रकाशन द्वारा प्री-प्राइमरी कैटरपिलर सीरीज और प्राइमरी बीटल सीरीज को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह युवा शिक्षार्थियों के लिए सरल, कौशल आधारित और रोमांचक हो सके ।