Merit Go

Breaking News

अलीगंज : कार्तिक पूर्णिमा पर नहाने गए दो छात्रा की मौत, बचाने गए शिक्षक भी काल के गाल में समाए



अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-

मंगलवार को जमुई जिले के कौआकोल थाना क्षेत्र के सोखोदेवरा गांव अवस्थित जेपी स्टेडियम के पास बड़की सूर्य मंदिर तालाब में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर शाही स्नान करने गए दो छात्रा की डूबकर दर्दनाक मौत हो गई। वहीं डूब रही छात्रा को बचाने गए गांव के ही एक युवक की भी मौत हो गई। युवक एक सरकारी शिक्षक भी थे।


 बताया जाता है कि सोखोदेवरा गांव निवासी व इंटर विद्यालय कौआकोल की मैट्रिक कक्षा की छात्रा हरदेव महतो की 16 वर्षीय पुत्री अनुराधा कुमारी और उसकी सहेली बालिमिकी साव की लगभग 18 वर्षीय पुत्री शिल्पी कुमारी दोनों कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार की अहले सुबह लगभग साढ़े तीन बजे तालाब में स्नान करने गई, इस बीच वह दोनों बीच तालाब में सूर्य मंदिर के पास गहरे पानी मे चली गई, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इस बीच दोनों बच्ची को डूबता देख उसे बचाने घटनास्थल पर मौजूद रहे जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष व सोखोदेवरा निवासी लगभग 40 वर्षीय अविनाश कुमार उर्फ राकेश सिंह, पिता-सेवानिवृत शिक्षक मिथिलेश सिंह भी पानी मे कूद गए। जिससे उनकी भी गहरे पानी व दलदल में चले जाने से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी। मृतक अविनाश जमुई जिले के अलीगंज प्रखण्ड के प्राथमिक विद्यालय बारासलापुर में सरकारी शिक्षक के पद पर कार्यरत थे। घटना के बाद वहां नहाने वाले श्रद्धालुओं में हलचल मच गई। इस बीच जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के सदस्यों के द्वारा रेस्क्यू कर तीनों शवों को काफी मशक्कत के बाद तालाब से बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही फौरन कौआकोल थानाध्यक्ष मनोज कुमार एवं सीओ सुनील कुमार के नेतृत्व में पहुंचे पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए नवादा भेज दिया। इधर घटना के बाद प्रखण्ड में शोक की लहर दौड़ गई। मृतक के परिजनों का रो रोकर बुरा हाल था।

 बता दें कि इस तालाब में मौत की यह तीसरी घटना घटित हो चुकी है। इसके पूर्व सोखोदेवरा निवासी बिनोद यादव की पुत्री और दो वर्ष पूर्व जितिया पर्व के अवसर पर जोगाचक गांव के एक बच्चा की नहाने का दौरान मौत ही चुकी है।