Breaking News

पटना में 640 लोग डेंगू की चपेट में, पप्पू यादव एवं डॉ कफील दिन-रात सेवा कार्यों में जुटे हुए हैं



पटना : पटना में बरसात से बाढ़ के बाद कई इलाक़ों में अब भी जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. जलजमाव के कारण जहरीले मच्छरों एवं कीड़े-मकोड़ो का प्रकोप अब पटनावासियों को झेलना पड़ रहा है.

केवल राजधानी पटना में अब तक डेंगू बुखार से प्रभावित 640 लोग पाए गये हैं. राज्य में अब तक कुल 900 मरीज अलग-अलग जिलों में डेंगू बुखार से प्रभावित पाए गये हैं.

इस बीच स्वास्थ्य विभाग के मुख्य सचिव संजय कुमार ने बताया कि 24 टीमें ज़हरीले मच्छरों को मारने वाली दवाओं का छिड़काव कर रही है.

इस बीच बाढ़ के बाद के कुप्रभावों से आम लोगों को बचाने के लिए कई व्यक्ति एवं गैर-सरकारी संगठन जलजमाव वाले इलाक़ों में गली-गली तक पहुँच कर लोगों को खाद्य पदार्थ, स्वच्छ पेय जल एवं दवाएँ पहुँचाने का कार्य कर रहे हैं.



उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से डॉ कफील ख़ान भी पटना पहुँचकर स्थानीय टीम के साथ मिलकर प्रभावित इलाक़ों में स्वास्थ्य से जुड़ी सेवाएँ प्रदान करने में दिन-रात लगे हुए हैं. कई छात्र समूह अपनी जान जोखिम में लेकर दिन-रात सेवा कार्यों में तन-मन-धन से लगे हुए हैं.





राजनैतिक पार्टियों में पप्पू यादव के नेतृत्व वाली जन अधिकार पार्टी पिछले सप्ताह भर से पटना के अलग-अलग इलाक़ों में सेवा कार्यों में लगे हुए हैं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद पप्पू यादव खुद भी दिन-रात कार्यकर्ताओं के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सेवा कार्यों में लगे हुए हैं.