Breaking News

खैरा : नये संकल्प नये उत्साह के साथ मना शिक्षक दिवस

मांगोबंदर (खैरा) | शुभम मिश्र 】:-

जिले के खैरा प्रखंडान्तर्गत देव पब्लिक स्कूल,कागेश्वर में धूमधाम से शिक्षक दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं खेल-कूद का भी आयोजन किया गया, जिसमें लड़को के लिए क्रिकेट एवं लड़कियों के लिये कबड्डी का आयोजन किया गया।

 क्रिकेट में सचिन विजेता एवं बिट्टू उपविजेता घोषित किया गया वहीं दूसरी ओर कबड्डी में बबली कुमारी विजेता एवं राखी कुमारी उपविजेता बनी। कार्यक्रम के दरम्यान शिक्षकों,अतिथियों एवं बच्चों द्वारा भाषण भी दिये गये। भाषण में शिक्षक बिक्की पासवान ने शिक्षकों को "समाज का वास्तविक शिल्पकार बताया " वहीं दूसरी ओर शिक्षक राजेश कुमार, शंभू कुमार, निवास कुमार ने शिक्षकों के कर्तव्य को याद दिला कर उत्साह बढाया एवं समाज में व्याप्त बुराईयों को सही शिक्षा द्वारा समाप्त करने को लेकर संकल्पित होने का लोगों से भी आह्वान किया। इस कार्यक्रम में शिक्षक विकास कुमार,विक्रम कुमार के अलावे सैकड़ों ग्रामीण एवं अभिभावक मौजूद थे।


वहीं दूसरी ओर क्षेत्र के मांगोबंदर में भी शिक्षक ब्रजेश मोदी के कोचिंग में भी शिक्षक दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। उक्त अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं भाषण भी दिये गये। भाषण के दरम्यान ब्रजेश मोदी ने बच्चों को बताया कि भारत के पूर्व उपराष्ट्रपति डा॰ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिन के मौके पर हर वर्ष शिक्षक दिवस मनाया जाता है।भारत में गुरू-शिष्य परंपरा काफ़ी पुराने समय से चली आ रही है।हमें इसे नहीं भूलना चाहिए।उन्होंने कहा कि बालक एवं बालिकाओं के जीवन को सफल बनाने की आधारशिला हमें बचपन में ही रखनी चाहिए।कार्यक्रम के उपरांत बच्चों को पुरस्कृत किया गया एवं बच्चों के बीच में मिठाईयाँ भी बांटी गई।