Breaking News

सिमुलतला : बोले दिवाकर सिंह, अच्छा नागरिक बनने का प्रण करने पर शिक्षक सम्मान होगा स्वीकार


सिमुलतला (गणेश कुमार सिंह) :-
शुक्रवार को क्षेत्र के सभी सरकारी गैर सरकारी एवं कोचिंग सेंटर में छात्र छात्राओं ने शिक्षक दिवस मनाया। विद्यार्थियों ने शिक्षक को गिफ्ट देकर सम्मानित किया। राधा मेमोरियल एकेडमी में छात्र छात्राओं ने विद्यालय के संचालक सह निदेशक दिवाकर सिंह को अंगवस्त्र व लेखनी देकर सम्मानित किया एवं विद्यालय के सभी शिक्षक को फाइल एवं कलम देकर सम्मानित किया गया।


भारतीय संस्कृति के संवाहक, प्रख्यात शिक्षाविद्, महान दार्शनिक और एक आस्थावान हिन्दू विचारक के तौर पर डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन को जाना जाता है। उन्ही के जन्मदिवस पर  गुरु दिवस मनाया गया। गुरु का स्थान सबसे ऊंचा है, इसे भगवान से भी ऊपर बताया गया है। कहा जाता है गुरु के बिना जीवन में अंधकार होता है। वहीं हमें ज्ञान रुपी उजाले से रुबरु कराता है। गुरू से हम ईश्वर तक का साक्षात्कार कर सकते हैं। इसी साक्षात्कर को चरितार्थ करते विज्ञानं शिक्षक दिवाकर सिंह ने  विद्यालय में उपस्थित सभी छात्र छत्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षक सम्मान तभी स्वीकार होगा जब आप अच्छा नागरिक बनने का प्रण करें। साथ ही उन्होंने उपस्थित  शिक्षक को ध्यान में रखते हुए बच्चों को शिक्षा दिया की टेक्नोलॉजी सिर्फ एक उपकरण है, बच्चों को प्रेरित करने के लिए शिक्षक सबसे महत्त्वपूर्ण है।


 छात्राओं ने शिक्षक सम्मान में  "गुरुवर तो ज्ञान के सागर है, इनसे ही जन्नत है" नामक गीत की प्रस्तुति दी।   इस मौके पर विद्यालय की सचिव माया सिंह एवं  विद्यालय के दर्जनों शिक्षक उपस्थित थे।