Breaking News

गिद्धौर : MCV के विद्यार्थियों ने निकाली प्रभात फ़ेरी, फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर फैलाई जागरूकता

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

शिक्षा विभाग के निर्देश पर मंगलवार को प्रखंड स्थित महाराज चंद्रचूड़ विद्यामंदिर के छात्र-छात्राओं ने फाइलेरिया उन्मूलन अभियान को लेकर जागरूकता रैली व प्रभातफेरी निकाली। प्रभात फेरी की अध्यक्षता कर रहे विद्यालय के वरीय शिक्षक मन्टुन प्रसाद ने हरी झंडी दिखाकर छात्र-छात्राओं के दल को रवाना किया।

इस क्रम में छात्र-छात्राओं का दल विद्यालय प्रांगण से शुरू होकर गिद्धौर बाजार होते हुए पुनः विद्यालय प्रांगण में जाकर समाप्त हुई। इस दौरान लोगों को फाइलेरिया से बचाव व कारण के बारे में बताया गया। इस रैली के दौरान 'आशा दीदी से गोली खाएं, फाइलेरिया मुक्त देश बनाये' के नारे भी लगाए गए।

बताते चलें कि उक्त कार्यक्रम को लेकर विभाग द्वारा 27 जुलाई को पत्रांक 157 के माध्यम से निर्देश जारी किया था। जिसमे इस अभियान के अंतर्गत फाइलेरिया से बचाव के उपाय पर निबंध ज़ाहित अन्य गतिविधियां भी आयोजत करने को लेकर निर्देशित किया गया था। जिसको लेकर एक दिन पूर्व विद्यालय के छात्र-छात्राओं व शिक्षकों द्वारा जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया।


इस अभियान में विद्यालय की वरीय शिक्षिका पुष्पम कुमारी सिन्हा, शिक्षक कृष्ण कान्त झा, मन्टुन प्रसाद, जयकिशोर शर्मा, अजय यादव, सीमा कुमारी, ज्योति कुमारी, मनोज यादव, पवन कुमार, ललिता कुमारी के अलावे सैंकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।