Breaking News

गिद्धौर : हलकी बारिश में ही हुआ जलजमाव, बरसात के लिए कोई तैयारी नहीं

सर्वाधिक परेशानी सड़क किनारे के घरों में रहने वाले लोगों को हो रही है...

गिद्धौर | सुशांत सिन्हा :

बीते हफ्ता भर से रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण गिद्धौर के कई सड़कों पर जलजमाव की वजह से लोगों का चलना दूभर हो गया है. हालांकि किसान खेती को लेकर इस बारिश से खुश नजर आ रहे हैं. पानी की समुचित निकासी की व्यवस्था नहीं होने की वजह से सड़क पर जलजमाव से लोगों को परेशानियाँ उठानी पड़ रही है.

मुख्य सड़क पर जलजमाव इन दिनों ग्रामीणों और आम राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. सड़क के किनारे पानी निकासी के लिए कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से बारिश का सारा पानी सड़क पर ही जम जाता है. इससे लोगों को आने-जाने में असुविधा होती है. साथ ही तेज रफ़्तार वाहनों के चलते कीचड़ के छींटे राहगीर एवं सड़क किनारे के दुकानदारों पर पड़ जाते हैं जिससे उन्हें असुविधा होती है.
बता दें कि मुख्य सड़क से कन्या मध्य विद्यालय की ओर जाने वाले सड़क पर जलजमाव हो जाने की वजह से इस रास्ते आने जाने वाले लोगों एवं विद्यालय के बच्चों को काफी परेशानी होती है. जिसका मुख्य कारण सड़क के किनारे जलनिकासी के लिए पक्का नाला का नहीं होना है.
जबकि लॉर्ड मिंटो टावर चौक से पश्चिम बाईपास के रास्ते में जलजमाव की वजह से सड़क कीचड़ से भर गया है. इससे सर्वाधिक परेशानी सड़क किनारे के घरों में रहने वाले लोगों को हो रही है. घर से पानी सने कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है. इस समस्या के निदान को लेकर अब तक प्रखंड या पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा किसी प्रकार की ठोस पहल नहीं की गई है और समस्या जस की तस बनी हुई है. आम लोगों को हो रही इस समस्या के प्रति विभागीय गंभीरता भी नजर नहीं आ रही.

लोगों का कहना है कि अभी बरसात शुरू होने वाला है, ऐसे में अगर यही स्थिति रही तो आवागमन कैसे होगा. समय रहते इस समस्या को दुरुस्त करने की आवश्यकता है.