Merit Go

Breaking News

अलीगंज : पीएचईडी विभाग के पानी की टैंकर बुझा रही है आदिवासियों की प्यास


अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) :-

धूप की तपिश बढ़ने के साथ आमजन तो हलकान हैं, साथ ही जल स्तर काफी तेजी नीचे चले जाने के कारण प्रखंड के अधिकांश गांव में पीने की पानी के लिए एक गंभीर समस्या बन खड़ी हो गई है, और गाँवों में बने चापाकल अधिकांश फेल हो गया है। कुछ गांव में समरसेबुल के जरीय ही पीने की पानी मिल पा रही है। कुछ गांव जिला प्रशासन व पीएचईडी विभाग के माध्यम से टैंकर भेजकर पीने की पानी ग्रामीणों को उपलब्ध कराई जा रही है। 

प्रखंड के दक्षिण जंगल किनारे पहाड़ के तलहटियों पर  बसे पुरसंडा पंचायत के आदिवासी गांव धुपदेवघाट, लेनीननगर , कोडवाडीह के सैकड़ों ग्रामीणों ने शुक्रवार को जिलाधिकारी के जनता दरबार में पीएचईडी जेई रोहित कुमार पर चापाकल ठीक नहीं कराने एवं फोन नही रिसीव करने व पानी टैंकर नही भेजने की शिकायत की थी। जिलाधिकारी ने दुरभाष पर बीडीओ एवं पीएचईडी विभाग  को कड़ी फटकार लगाकर पानी टैंकर भेजकर लोगों को पानी उपलब्ध कराने का आदेश दिया था। पीएचईडी मुख्यालय जेई श्री भुषण  के पहल पर रविवार से ही जंगल किनारे पहाड़ के तलहटी किनारे बसे गांव पानी टैंकर भेजकर ग्रामीणों को पानी उपलब्ध कराई जा रही है। सोमवार को टुटन खैरवार, सुगिया देवी , राजेश खैरवार , दुखन खैरवार , चमकीला देवी सहित  दर्जनों ग्रामीणों ने खुशी जताते हुए बताया कि डीएम सर को आवेदन देने के बाद दो दिन से सुबह सात बजे पानी टैंकर आ जाने से हम सभी लोगों की प्यास बुझ रही है। इसके पहले दस दिनों तक पांच किलोमीटर दूरी से पानी लाकर प्यास बुझाने को विवश थे।


बता दें कि अब दो दिन से जंगल किनारे बसे ग्रामीणों की प्यास पीएचईडी विभाग द्वारा टैंकर की पानी से आधा दर्जन गांव के लोगों को इस तपिश में प्यास बुझा रही है।  मुख्यालय जेई श्री भुषण ने बताया कि जिला प्रशासन के द्वारा टैंकर उपलब्ध करा दिया गया है। जहां पानी की दिक्कत हो तुरंत सुचना दे। पानी की दिक्कत नही होने दिया जाएगा। खराब पड़े चापाकल को भी ठीक किया जा रहा है।