Breaking News

गिद्धौर : पंचायतों के सशक्तिकरण के लिए प्रधान सचिव ने किया वीडियो कांफ्रेंस, दिए टिप्स

[न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा] :-

बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा शनिवार को  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये गिद्धौर प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के मुखिया को ग्राम पंचायतों के सशक्तीकरण के टिप्स देते नजर आए।
प्रखंड मुख्यालय स्थित वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग हॉल में यह कांफ्रेंस विकास कार्य योजनाओं को लेकर किया गया था, जिसमें  मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना एवं पंचायत स्तर पर अन्य विकास से जुड़े योजनाओं की समीक्षा की गयी।


सरकार के पंचायती राज विभाग से जुड़े सभी योजनाओं से आम जनमानस लाभान्वित हो सके इसको लेकर इस वीडियो कॉन्फ्रेंस में प्रधान सचिव ने गिद्धौर प्रखंड के सभी पंचायतों के मुखिया को बड़ी जिम्मेवारी देते हुए पंचायतों में बनने वाले पंचायत सरकार भवन की ऑनरशिप देते हुए ग्राम पंचायत कार्यालय का प्रबंधन, पंचायत सरकार भवन के प्रबंधन संबंधित पंचायत कार्यालय से जुड़े समस्त कार्यों को लेकर जिम्मेदारियां सौंपी गई।

बता दें, इस वीडियो कांफ्रेंस के जरिये आगामी 15/08/2019 तक गिद्धौर प्रखंड के सभी ग्राम पंचायतों में आरटीपीएस केंद्र रन करने के लिए बीडीओ एवं पंचायतों के मुखिया को निर्देशित किया गया। इसी क्रम में सात निश्चय योजनाओं के रिपोर्ट, डेटा एंट्री, अनुश्रवण मैनेजमेंट सहित पंचायत लेवल पर स्टाफ अपॉइंटमेंट की अपडेट जानकारी लेते हुए बीडीओ एवं पंचायतों के मुखिया को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। 


इस मौके पर मुख्य रूप से बीडीओ चिरंजीवी पांडेय, सेवा पंचायत के मुखिया परमेश्वर पंडित, मौरा पंचायत के मुखिया कांता सिंह, रतनपुर पंचायत के मुखिया राजेश सिंह, सहित पंचायतों के सचिव उपस्थित नजर आए।
अब इस वीडियो कांफ्रेंस के बाद ये देखना काफी रोचक होगा कि पंचायतों के सशक्तीकरण की दिशा में उठाए जाने वाले सार्थक कदम किस हद तक कामगार सिद्ध होते हैं।