Breaking News

गिद्धौर : सुर-संगीत के खुशनुमा माहौल में मैट्रिक परीक्षार्थियों को दी गई विदाई, छलके आंसू

{न्यूज़ डेस्क   | अभिषेक कुमार झा }:-
स्थानीय  गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल  में सोमवार  को समारोह आयोजित कर मैट्रिक परीक्षार्थियों को विदाई दी गई। कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के निदेशक अमर सिंह, शिक्षाविद् दयानाथ झा, एवं प्रबुद्ध समाजसेवी अभय कुमार सिंह ने संयुक्त  रूप से किया। आगन्तुक अतिथियों  ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित तथा पुष्पार्चन कर समारोह की शुरूआत की। मौके पर विद्यालय में अध्ययनरत् कक्षा 7 की छात्रा खुशी, तथा कक्षा 9 की गुनगुन एवं संस्कृति ने मनमोहक नृत्य प्रस्तुत कर खुब तालियां  बटोरी।
 दशम् वर्ग की आकांक्षा  ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि इस विद्यालय से मुझे शिक्षा के साथ साथ संस्कार भी मिला है। इसे जीवन में हमेशा पालन करूंगी। वहीं अपने संबोधन में मुकुल, संदीप, देवेन्द्र निखिल आदि छात्रों ने कहा  कि यहां हमें पढ़ाई, संस्कार, अनुशासन एवं कर्तव्य परायण की शिक्षा मिली है। जो जीवन के लिये उपयोगी है। वहीं विद्यालय के वरीय शिक्षक अशोक कुमार  मिश्र, एवं काजोल मुखर्जी ने संयुक्त  रूप से बच्चों को प्रेरणा देते हुए  कहा कि तनाव मुक्त होकर परीक्षा की तैयारी करें।  जिससे अपने परिवार के साथ साथ विद्यालय,देश तथा समाज का नाम रौशन हो। मौके पर विद्यालय  के अन्य छात्र- छात्राओं  ने भी एक से बढ़कर एक प्रस्तुति देकर दशम् वर्ग के परीक्षार्थियों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यक्रम के समाप्तोप्रांत  इन परीक्षार्थियों  को विद्यालय परिवार  की ओर से आशीष स्वरूप उपहार भी  दिए गए। इस बीच कई के आँखों से आंसू भी छलकते देखा गया.
कार्यक्रम  में बच्चों  को संबोधित करते हुए विद्यालय निदेशक अमर सिंह  ने कहा कि ये बच्चे देश के भविष्य  हैं। सीबीएसई परीक्षा में बेहतर अंक प्राप्त कर बच्चे  विद्यालय  और समाज को गौरवान्वित  करने का कार्य  करेंगे।  कार्यक्रम  को अभय कुमार सिंह, शिक्षाविद् दयानाथ झा एवं विद्यालय  के वरीय शिक्षक काजोल मुखर्जी ने भी संबोधित किया।
मौके पर विद्यालय के शिक्षक, रंजीत कुमार साव, संदीप कुमार राउत, उपेन्द्र रावत, प्रफुल्ल झा, शिक्षिका काजल कुमारी, बबीता झा, अर्चना मिश्र, तन्नू कुमारी , आरती उपाध्याय, पिन्की कुमारी, राखी पाॅल आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने इन बच्चों को अपनी शुभकामनाएं देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।